Poco M3 Pro स्मार्टफोन करेगी लांच -वेरियंट की होगी कीमत 17,999 रुपये


नई दिल्ली (New Delhi) . पोको भारत में अपना नया स्मार्टफोन एम3 प्रो लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. पोको एम3 प्रो स्मार्टफोन से 8 जून को पर्दा उठाया जाएगा. इससे पहले कंपनी पोको एम2, एम2 प्रो, एम3 और एम2 रीलोडेड लॉन्च कर चुकी है. लेकिन ऑफिशल लॉन्च से पहले एक लीक में आने वाले पोको एम3 प्रो की कीमत का खुलासा हो गया है. पोको एम3 प्रो में 6.5 इंच फुल एचडी+ रेजॉलूशन वाली डिस्प्ले है. स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है. फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.

हैंडसेट में रियर पर 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर है. फोन में अपर्चर एफ/2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल मैक्रो और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर हैं. पोको एम3 प्रो में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो पोको एम3 प्रो ऐंड्रॉयड 12 बेस्ड एमआइयूआइ एमआईयूआई 12 के साथ आता है. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में यूएसबी टाइप-सी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, 5जी, 4जी, ब्लूटूथ 5.1 और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं. हैंडसेट में साइड पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है. पोको का यह स्मार्टफोन हाय रेस ऑडियो सर्टिफिकेशन और आइआर ब्लास्टर के साथ आता है.एक रिपोर्ट में टिप्स्टर द लीक्स गाय के हवाले से बताया गया है कि पोको एम3 प्रो के 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट की कीमत 17,999 रुपये होगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि फोन की असल कीमत बॉक्स पर छपे दाम से आमतौर पर कम होती है. इसके अलावा उम्मीद है कि पोको इस हैंडसेट का सस्ता 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट लॉन्च करेगी. बता दें कि पोको एम3 प्रो पहले ही यूरोप में लॉन्च हो चुका है. हैंडसेट को यूरोपीय मार्केट में 180 यूरो (करीब 16,100 रुपये) की कीमत पर उपलब्ध कराया गया है. स्मार्टफोन को भारत में भी इसी कीमत के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

Please share this news