Friday , 22 January 2021

चक्रवाती तूफान निवार ने दी दस्तक

चेन्नै . चक्रवाती तूफान निवार ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पुदुचेरी में दस्तक दे दी है. तेज हवा के झोंके चेन्नई (Chennai) और कुड्डलोर में समुद्र तट से टकरा रहे हैं. पुदुचेरी में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो रही है. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है.

nivar-landfall

चक्रवाती तूफान निवार 25 तारीख की रात 11:30 से लेकर 26 तारीख की रात 2:30 बजे के बीच पुदुचेरी में समुद्र तट से टकराया. अच्छी बात ये है कि अब हवा की रफ्तार धीरे धीरे कम हो रही है.

मौसम विभग के मुताबिक तूफान का स्तर अब बहुत भीषण चक्रवाती तूफान से भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की तीव्रता में भी धीरे-धीरे कमी आएगी. हालांकि बारिश जारी रहेगी.

nivar-landfall

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के महाबलीपुरम में तेज रफ्तार के साथ हवाएं चल रही हैं. निवार के समुद्र तट से टकराने की प्रक्रिया जारी है. पिछले 6 घंटे में निवार तूफान 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. इस वक्त तूफान कुड्डलोर से 45 किलोमीटर और पुदुचेरी से 30 किलोमीटर की दूरी पर है.

मौसम विभाग की के मुताबिक गई जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डलोर में 25 नवंबर को सुबह साढ़े 8 बजे से रात साढ़े 10 बजे तक 227 एमएम बारिश दर्ज की गई. पुदुचेरी में 187 एमएम बारिश, करइकल में 84 एमएम, चेन्नै में 89 एमएम और नागापट्नम में 62 एमम तक बारिश दर्ज की गई है.


Please share this news