यह जन्मदिन मन को छू गया, वैक्सीनेशन को सेवाभाव से जोड़कर लोगों ने बड़ा उदाहरण पेश किया : मोदी – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

यह जन्मदिन मन को छू गया, वैक्सीनेशन को सेवाभाव से जोड़कर लोगों ने बड़ा उदाहरण पेश किया : मोदी

नई दिल्ली (New Delhi) . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज गोवा के हेल्थ केयर वर्कर्स और कोरोना वैक्सीन के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को अगर अपने संकल्प सिद्ध करने है, तो हमारी कोशिशों में सब के प्रयास भी बहुत ज़रूरी है. आपके प्रयास से गोवा ने वैक्सीनेशन में उपलब्धी हासिल की. उन्होंने कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है कि गोवा के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को कोविड वैक्सीन की एक डोज़ लग चुकी है. कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में यह बहुत बड़ी बात है.

यह लक्ष्य हासिल करने के लिए गोवा के सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई. मैं देश के सभी डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, प्रशासन से जुड़े लोगों की भी सराहना करना चाहता हूं. आप सभी के प्रयासों से कल भारत ने एक ही दिन में ढाई करोड़ से भी अधिक लोगों को वैक्सीन देने का रिकॉर्ड बनाया है.

पीएम ने कहा कि जन्मदिन तो बहुत आए और बहुत गए पर मैं मन से हमेशा इन चीजों से अलिप्त रहा हूं, इन चीजों से मैं दूर रहा हूं. पर मेरी इतनी आयु में कल का दिन मेरे लिए बहुत भावुक कर देने वाला था. मोदी ने कहा कि कल का दिन मेरे लिए बहुत खास बन गया है. मेडिकल फील्ड के लोग, जो लोग पिछले दो साल से जुटे हुए हैं, अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना से लड़ने में देशवासियों की मदद कर रहे हैं, उन्होंने कल जिस तरह से वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाकर दिखाया है, वो बहुत बड़ी बात है. हर किसी ने इसमें बहुत सहयोग किया है. लोगों ने इसे सेवा से जोड़ा. ये उनका करुणा भाव, कर्तव्य भाव ही है जो ढाई करोड़ वैक्सीन डोज लगाई जा सकी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बहुत चर्चा में नहीं आया लेकिन भारत ने अपने वैक्सीनेशन अभियान में टूरिज्म सेक्टर से जुड़े राज्यों को बहुत प्राथमिकता दी है. प्रारंभ में हमने कहा नहीं क्योंकि इस पर भी राजनीति होने लगती. लेकिन ये बहुत जरूरी था कि हमारे टूरिज्म डेस्टिनेशंस खुलें. केंद्र सरकार (Central Government)ने भी हाल में विदेशी पर्यटकों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं. भारत आने वाले 5 लाख पर्यटकों को मुफ्त वीजा देने का फैसला किया गया है.

Please share this news

Check Also

ममता के वित्तमंत्री को आरोप, डर के कारण 6 साल में 35,000 कारोबारी देश छोड़कर जा चुके

कोलकाता (Kolkata) .बंगाल की ममता सरकार में वित्त मंत्री अमित मित्रा ने मोदी सरकार पर …