लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 28 वर्ष बाद होगा टेस्ट मैच, – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 28 वर्ष बाद होगा टेस्ट मैच,

लखनऊ (Lucknow) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 28 वर्ष बाद टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह मैच इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. लखनऊ (Lucknow) को 28 वर्ष बाद टेस्ट मैच की मेजबानी मिली है. न्यूजीलैंड की टीम नवंबर में टी-20 विश्व कप के बाद भारत के दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलेगी. इनमें से पहले टेस्ट मैच की मेजबानी लखनऊ (Lucknow) के इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को मिली है. दो टेस्ट मैच की सिरीज का पहला मैच लखनऊ (Lucknow) में खेला जाएगा जबकि दूसरे मैच की मेजबानी बेंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम को मिली है.

गौरतलब है कि इकाना स्टेडियम में 2016 से प्रथम श्रेणी के मैच खेले जा रहे थे. 2018 में यहां पर भारत व वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था. इसके बाद 2020 में भारत तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिनी सिरीज के मैच की मेजबानी इकाना स्टेडियम को मिली थी पर कोरोना (Corona virus) संक्रमण के कारण इस सिरीज को रद कर दिया गया था. लखनऊ (Lucknow) में इससे पहले जनवरी 1994 में केडी सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम में भारत व श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट खेला गया था.

बीसीसीआइ लखनऊ (Lucknow) के इकाना स्टेडियम को बड़े क्रिकेट सेंटर के रूप में देख रहा है. अगले वर्ष आइपीएल में दो नई टीमों को जोड़ा जाएगा. ऐसे में लखनऊ (Lucknow) एक प्रमुख क्रिकेट केन्द्र के रूप में विकसित होगा. इकाना स्टेडियम में एक साथ 50-60 हजार दर्शक मैच देख सकते हैं. गोमती नदी के तट पर बने इस स्टेडियम में नौ पिच हैं.
 

Please share this news

Check Also

टीम संयोजन ओर अंतिम ग्यारह का चयन बना विराट के लिए चुनौती

दुबई . टी20 विश्वकप में पाकिस्तान से होने वाले शुरुआत मैच से पहले भारतीय टीम …