Monday , 26 July 2021

पटना में 25 मार्च से चलेगा विशेष चेकिंग अभियान, ट्रैफिक नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

पटना (Patna) . पटना (Patna) में ट्रै‎फिक ‎‎नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं है. पटना (Patna) ट्रैफिक पुलिस (Police) 25 मार्च से नियम तोड़ने वालों के खिलाफ़ विशेष अभियान शुरू करने जा रही है. इस अभियान में बगैर लाइसेंस, बगैर हेलमेट, बगैर सीट बेल्ट लगाए और ट्रिपलिंग समेत अन्य नियमों को तोड़ने वालों पर जुर्माना लगेगा. इस तरह से ट्रैफिक रूल्स को तोड़ने वालों पर अब विशेष तौर पर नजर रखी जाएगी. बगैर परमिट के ऑटो और टेम्पो चलाने वालों पर भी पटना (Patna) की ट्रैफिक पुलिस (Police) की कड़ी नजर रहेगी. ऐसे लोगों के पकड़े जाने पर उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा.

पटना (Patna) ट्रैफिक पुलिस (Police) ने सोमवार (Monday) को 25 मार्च से राजधानी में विशेष तौर पर जांच अभियान चलाने की घोषणा कर दी है, जो कम से कम 10 दिनों तक चलेगा. शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर यह अभियान चलाया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस (Police) के अफसर और जवान मुस्तैदी से नियमों का पालन न करने वालों को पकड़ेंगे. दरअसल, राजधानी पटना (Patna) में अभी बाइक चलाने वाले ही सिर्फ़ हेलमेट लगाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

इस विशेष जांच अभियान के दौरान ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी, जो बाइक पर पीछे बैठेने पर बगैर हेलमेट के मिलेंगे. ऐसे लोगों को भी अब जुर्माना भरना होगा. ग्रामीण इलाकों के परमिट पर शहर के अंदर ऑटो और टेम्पो चलाने वालों पर भी सख्त नजर रहेगी. बगैर परमिट के चलाने वालों से भी जुर्माना वसूला जाएगा.

Please share this news