Wednesday , 2 December 2020

दिवाली से पहले किआ की ताबड़तोड़ बुकिंग, 2 महीने में 50,000 से ज्यादा यूनिट्स सेल


नई दिल्ली (New Delhi) . कार बनाने वाली कंपनी ‎किआ ने कुछ समय पहले किआ सॉनेट को भारत में लॉन्च किया था. किआ सॉनेट कार कंपनी की उम्मीदों पर पूरी तरह खरी उतरी है. 2 महीने में इस कार की 50,000 से ज्यादा यूनिट्स सेल हो चुकी हैं. कंपनी ने इस कार को सितंबर में लॉन्च किया था. लॉन्च के 12 दिनों के अंदर ही कंपनी ने 9,200 से ज्यादा किआ सॉनेट की यूनिट्स सेल कर दी थी.

किआ सोनेट की भारत में शुरुआती कीमत 6.71 लाख रुपये है. वहीं इस कार का टॉप मॉडल 11.99 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है. इस सेगमेंट में भारत में काफी तगड़ा कॉम्पटिशन है इसलिए कंपनी ने इस कार की अग्रेसिव प्राइसिंग की है. किआ की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा इस कार में बोस का 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं. इस कनेक्टेड कार को स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट किया जा सकता है.

किआ सॉनेट को आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया गया है. यहीं से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा. कंपनी ने इसे एक कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया है. यह कार आईएमटी और वायरस प्रटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ पेश की गई है. बता दें ‎कि कंपनी ने हाल ही में भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी कार ‎किआ सोनेट लॉन्च की थी. यह कंपनी की भारत में तीसरी कार है. कंपनी इससे पहले किआ सेल्टॉस और किआ कार्निवल लॉन्च कर चुकी है. इन दोनों कारों को भारत में काफी पसंद किया गया.