जो बाइडेन ने नहीं दी तवव्जों तो निराश इमरान खान बोले- वो तो बिजी मैन – Daily Kiran
Thursday , 28 October 2021

जो बाइडेन ने नहीं दी तवव्जों तो निराश इमरान खान बोले- वो तो बिजी मैन

इस्लामाबाद . पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के द्वारा अहमियत न मिलने से काफी निराश हुए और उनका दर्द छलक हा गया. इमरान ने अपने दुख का सार्वजनिक इजहार करते हुए कहा कि वो तो व्यस्त आदमी हैं. इमरान खान ने इस्लामाबाद में अपने निजी आवास ‘बनी गाला’ से एक इंटरव्यू में स्वीकार किया कि अफगानिस्तान में अशरफ गनी सरकार के पतन के बाद से उनकी बाइडेन से कोई बात नहीं हुई.

इमरान खान से जब पूछा गया कि राष्ट्रपति बनने के बाद से बाइडेन ने उसने संपर्क क्यों नहीं किया तो उन्होंने रुखेपन के साथ कहा, ‘वह व्यस्त व्यक्ति हैं.’ बाद में कहा कि उनसे पूछा जाना चाहिए कि ‘क्या वह इतने व्यस्त हैं कि फोन भी नहीं कर सकते.’ इमरान खान पहले भी बाइडन से महत्व न मिलने पर पहले भी निराशा व्यक्त कर चुके हैं. अगस्त में अपने आवास पर विदेशी पत्रकारों से बात करते हुए खान ने कहा था कि वह वास्तव में राष्ट्रपति बाइडेन के फोन कॉल का इंतजार नहीं कर रहे. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कुछ दिन पहले कांग्रेस की कार्यवाही के दौरान संकेत दिया था कि पाकिस्तान तालिबान के सदस्यों को पनाह देने में शामिल था, जिसमें खूंखार हक्कानी नेटवर्क के आतंकवादी भी शामिल थे. ब्लिंकन के इस बयान के बाद इमरान खान के ओर से यह बयान आया है.

टेक्सास से डेमोक्रेट सांसद (Member of parliament) जोकिन कास्त्रो ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान दशकों के तक अफगानिस्तान के मामलों में सक्रिय रहा और उसने कई तरीकों से नकारात्मक भूमिका निभाई. इसपर ब्लिंकन ने कहा था कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान ने पिछले 20 वर्षों में और उससे पहले भी जो भूमिका निभाई है, उसे आपने बहुत सही ढंग से इंगित किया है. इसने अपने हितों के लिए अफगानिस्तान का भविष्य दांव पर लगा दिया. यह हक्कानी सहित तालिबान के सदस्यों को पनाह देने में शामिल रहा है.

Please share this news

Check Also

मल्टी मिलियनेयर होटल व्यवसायी विवेक चड्ढा की लंदन में मौत

लंदन . मल्टी मिलियन डॉलर (Dollar) नाइन ग्रुप के प्रमुख 33 वर्षीय युवा होटल (Hotel) …