आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप : पहले दिन का खेल धुला

साउथम्पटन . भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच बहु प्रतीक्षित आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल के पहले दिन का खेल शुक्रवार (Friday) को लगातार होती बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया. कल रात से हो रही बारिश आज भी जारी रही और मैच में टॉस भी नहीं हुआ.

wtc-final

मैच के अगले चार दिनों में आधे-आधे घंटे का खेल अतिरिक्त होगा बशर्ते मौसम इसकी इजाजत दे. इस स्थिति में छठे और रिज़र्व दिन का इस्तेमाल किया जाएगा. मैच के दूसरे दिन के लिए मौसम की भविष्यवाणी थोड़ी बेहतर है. लेकिन यह दिन के पहले हाफ के लिए है.

भारत और न्यूजीलैंड की टीमों को मौसम की चिंता करती रहनी होगी क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नवनियुक्त चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा था कि यह समय डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ठीक नहीं है.

भारत ने साउथम्पटन में अपने पिछले दोनों टेस्ट गंवाए हैं 2014 में 266 रन और 2018 में 60 रन से. हालांकि इसी ग्राउंड पर 2019 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान को मात देने से पहले, भारत ने 2004 चैंपियंस ट्रॉफी में केन्या को 98 रनों से हराकर, अपने पिछले तीनों आईसीसी टूर्नामेंट मुकाबलों में जीत हासिल की थी.

न्यूजीलैंड ने 2013 और 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ एजेस बाउल में दो एकदिवसीय मैचों में अपने पिछले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है.



Please share this news