Saturday , 8 May 2021

काउंटी क्रिकेट में वारविकशर की ओर से खेलेंगे हनुमा

मुम्बई (Mumbai) . टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी अब इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. हनुमा काउंटी टीम वारविकशर की ओर से खेलेंगे. काउंटी में खेलने के लिए हनुमा इंग्लैंड पहुंच गये हैं. बर्मिंघम की इस काउंटी टीम के साथ वह इस काउंटी सत्र के कम से कम तीन मैचों में खेलेंगे.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हां, हनुमा इस सत्र में इंग्लैंड की काउंटी टीम वारविकशर की ओर से खेलेंगे. वह कुछ मैच खेलेंगे..” वहीं वारविकशर काउंटी के हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है पर बीसीसीआई अधिकारियों के अनुसार इसके करार से जुड़ी चीजों पर काम किया जा रहा है. वह कम से कम तीन मैच खेलेंगे.
हनुमा को इस बार आईपीएल (Indian Premier League) में किसी टीम ने नहीं खरीदा था उसे में उनके पास काउंटी खेलने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं था.

इस बल्लेबाज ने इससे पहले साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया था पर उसके बाद से ही उन्हें आईपीएल (Indian Premier League) नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा. इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया की ओर से अबतक 12 टेस्ट में 32 के अधिक के औसत से 624 रन बनाये है. उन्होंने इस दौरान एक शतक और चार अर्धशतक लगाए है. बीसीसीआई चाहता है कि आगामी इंग्लैंड सीरीज को देखते हुए हनुमा को काउंटी में अधिक से अधिक खेलने का अवसर मिले क्योंकि उनके साथी खिलाड़ी आईपीएल (Indian Premier League) में खेल रहे हैं जिससे उन्हें अभ्यास का भी अवसर मिल जाएगा.

Please share this news