आज से शुरू होगी चार धाम और हेमुकंड साहिब यात्रा, राज्य सरकार ने पूरी की सभी तैयारियां – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

आज से शुरू होगी चार धाम और हेमुकंड साहिब यात्रा, राज्य सरकार ने पूरी की सभी तैयारियां

देहरादून (Dehradun) . उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Chief Minister) पुष्कर धामी ने कहा कि राज्य में शनिवार (Saturday) 18 सितंबर से चार धाम यात्रा और हेमुकंड साहिब यात्रा शुरू हो जाएगी. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार (State government) की ओर से यात्रा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट ने गुरुवार (Thursday) को चार धाम यात्रा पर से रोक हटाते हुए सीमित संख्या में यात्रा शुरू करने को मंज़ूरी दे दी थी.

लगातार ट्वीट करते हुए सीएम धामी ने कहा चारधाम यात्रा का उत्तराखण्ड (Uttarakhand)के लिए सांस्कृतिक और आर्थिक महत्व है. प्रत्येक वर्ष देश-विदेश के लाखों लोगों को इस यात्रा की प्रतीक्षा रहती है. प्रदेश सरकार कोरोना के सभी नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित और सुगम चार धाम यात्रा हेतु प्रतिबद्ध है. सीएम धामी ने अपने ट्वीट में उत्तराखण्ड (Uttarakhand)में 18 सितम्बर से यात्रा की शुरुआत होने के उपलक्ष्य में ट्वीट करते हुए सभी भक्तों एवं श्रद्धालुओं का राज्य सरकार (State government) की ओर से स्वागत किया.

सीएम धामी ने अपने जन्मदिन के मौके को चार धाम यात्रा के साथ जोड़ते हुए लिखा कि आज चारधाम तीर्थ पुरोहितों ने भेंट कर जन्मदिन की बधाई देते हुए चारधाम यात्रा पुनः शुरू किए जाने के सन्दर्भ में प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की. मैं अपनी ओर से चारधाम पुरोहितों एवं सभी श्रद्धालुओं के प्रति आभार प्रकट करता हूं. इससे पहले धामी ने हाईकोर्ट के फैसले पर लिखा जन भावनाओं के अनुरूप माननीय उच्च न्यायालय द्वारा चार धाम यात्रा पुनः प्रारंभ करने के निर्णय पर राज्य सरकार (State government) सहृदय आभार व्यक्त करती है. इस निर्णय से न केवल धार्मिक भावनाओं का सम्मान हुआ है, बल्कि प्रदेश के लाखों लोगों की आजीविका पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

Please share this news

Check Also

ममता के वित्तमंत्री को आरोप, डर के कारण 6 साल में 35,000 कारोबारी देश छोड़कर जा चुके

कोलकाता (Kolkata) .बंगाल की ममता सरकार में वित्त मंत्री अमित मित्रा ने मोदी सरकार पर …