Saturday , 28 November 2020

अमेरिकी ओपन : जोकोविच, प्लिसकोवा सहित शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी दूसरे दौर में पहुंचे

The US Open logo is shown on the Arthur Ashe Stadium at the USTA Billie Jean King National Tennis Center during the Western & Southern Open tennis tournament at the Billie Jean King National Tennis Center Thursday, Aug. 27, 2020, in New York. The tournament was put on hold for a day in a call for racial justice Thursday after Jacob Blake, a Black man, in Wisconsin was shot by police. (AP Photo/Frank Franklin II)

न्यूयार्क . दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव सहित सभी शीर्ष वरीयता प्राप्त सभी खिलाड़ी अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गये हैं. पुरुष वर्ग के इन दो खिलाड़ियों के अलावा महिला वर्ग की शीर्ष खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा व जापान की नाओमी ओसाका ने भी जीत के साथ ही शुरुआत की है. पुरुष एकल वर्ग में जोकोविच ने बोस्निया और हर्जेगोविना के दामिर जुम्हूर को आसानी से 6-1, 6-4, 6-1 से हराया. एक अन्य मुकाबले में ज्वेरेव ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को कड़े मुकाबले में 7-6 (2), 5-7, 6-3, 7-5 से शिकस्त दी. यूनान के स्तेफानोस सितसिपास ने स्पेन के अलबर्ट रामोस 6-2, 6-1, 6-1 से हराया जबकि अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन को ब्रिटेन के कैमरून नोरी के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

वहीं दूसरी ओर महिला एकल में प्लिसकोवा ने यूक्रेन की एनेलिना कलिनिना को लगातार सेटों में 6-4, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. अब उनका सामना कैरोलिन गार्सिया से होगा जिन्होंने इटली की जास्मिन पाओलिनी को 6-3, 6-2 से हराया था. वहीं जापान की ओसाका भी हमवतन मिसाकी दोई को 6-2, 5-7, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं. अब ओसाका का मुकाबला अगले दौर में कैमिला जियोर्जी से होगा कैमिलला ने एलिसन वान ययुतवांक को 2-6, 6-1, 7-5 से हराया. इन खिलाड़ियों के अलावा लात्विया की अनस्तासिजा सेवास्तोवा ने अमेरिका की 16 वर्षीय कोको गॉफ को तीन सेटों में 6-3, 5-7, 6-4 से हराकर वर्ष की अपनी पहली जीत दर्ज की.