Thursday , 26 November 2020

टीपी फाइनल्स में जोकोविच और मेदवेदेव जीते, नडाल बाहर

लंदन . विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और रूस के डेनिल मेदवेदेव इस सत्र के अंतिम टेनिस टूर्नामेंट एटीपी विश्व टूर फाइनल्स में जीत के साथ ही अगले दौर में पहुंच गये हैं. वहीं दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल हार के साथ ही बाहर हो गये हैं. जोकोविच ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्रजमैन को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराया. यह मुकाबला एक घंटे 18 मिनट तक चला.

वहीं एक अन्य मुकाबले में मेदवेदेव ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव 6-3, 6-4 से पराजित किया. उन्होंने यह मैच एक घंटे 29 मिनट में जीता. मेदवेदेव ने आठ दिन पहले ज्वेरेव को पेरिस मास्टर्स के फाइनल में हराया था और अब यहां उन्होंने ज्वेरेव को फिर हराकर सीजन के आखिरी टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की.

वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने नडाल को 7-6(7), 7-6(4) से हरा कर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. थिएम ने अपने पहले मुकाबले में यूनान के स्तेफानोस सितसिपास को हराया था. मैच का पहला सेट ही एक घंटे 12 मिनट तक चला जिसमें थिएम ने दो सेट अंक बचाए. अब थिएम का आखिरी ग्रुप मैच गुरुवार (Thursday) को आंद्रेई रुब्लेव से होगा.