बाइक से फोन को कनेक्ट करना हो सकता है खतरनाक – एप्पल की तरफ से यूजर्स को चेतावनी जारी – Daily Kiran
Thursday , 28 October 2021

बाइक से फोन को कनेक्ट करना हो सकता है खतरनाक – एप्पल की तरफ से यूजर्स को चेतावनी जारी

नई दिल्ली (New Delhi) . जानी मानी कंपनी एप्पल ने यूजर्स के ‎लिए चेतावनी जारी की है ‎कि बाइक से फोन को कनेक्ट करना खतरनाक हो सकता है. कंपनी के अनुसार बाइक राइडर्स को आईफोन को बाइक से अटैच नहीं करना चाहिए. इससे फोन का कैमरा खराब हो सकता है. एप्पल सपोर्ट फोरम के नये पोस्ट के मुताबिक आईफोन के कैमरा के हाई एप्लीड्यूड वाइब्रेशन पर खराब होने की संभावना रहती है.

तकनीकी तौर पर बात करें, तो जहां हाई पावर मोटर इंजन चलता है, वहां आईफोन रखने पर फोन का कैमरा डैमेज हो सकता है. ऐसे में कंपनी ने सलाह दी है कि यूजर्स आईफोन को मोटरसाइकिल के हैंडल बार और चेंचिस पर ना लगाकर चलें. क्योंकि मोटरसाइकिल हाई एप्लीट्यूड वाइब्रेशन जनरेट करती है, जो एक निश्चित फ्रिक्वेंसी पर आईफोन के कैमरा को खराब कर सकती हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक मेन इश्यू आईफोन के कैमरा फीचर ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइजेशन को लेकर है. एप्पल की मानें, तो आईओएस सिस्टम को ड्यूराबिलिटी के लिहाज से डिजाइन किया गया है. लेकिन हाई वाइब्रेसन की एक निश्चित वाइब्रेशन पर कैमरा परफॉर्मेंस को खराब कर सकती हैं. इससे आईफोन की फोटो और वीडियो क्वॉलिटी खराब हो सकती है.

अगर आप मोटरसाइकल पर आईफोन अटैच करना ही चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि वाइब्रेशन को कम करने वाले माउंटेड हैंडल को बाइक में लगा लें, जो आईफोन के आईओएस और एएफ सिस्टम पर कम असर डालेगा. बता दें कि हाई वॉल्यूम मोटरसाइकिल जैसे सुपर बाइक काफी वाइब्रेशन जनरेट करती हैं. जबकि छोट मोपेड और स्कूटर कम एप्लीट्यूड वॉल्यूम जनरेट करती हैं. ऐसे में सुपर बाइक पर आईफोन नहीं लगाना चाहिए.

Please share this news

Check Also

आरबीआई ने बलदेव प्रकाश को बनाया जेके बैंक का एमडी, सीईओ

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय रिजर्व बैंक (Bank) (आरबीआई (Reserve Bank of India) ) …