Monday , 10 May 2021

बिहार में उद्योग की कमी है, हम चाहते हैं कि प्रवासी समुदाय से इस संबंध में मदद मिले : नीतीश


पटना (Patna) . बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार ने राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए अमेरिका में रह रहे अनिवासी बिहारीयपन से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये निवेश की अपील की. नीतीश कुमार ने निवेशकों को पिछले 15 साल में बिहार (Bihar) में विकास कार्यों की जानकारी भी दी, इस बैठक में अमेरिकी प्रशासन के कई अधिकारी भी शामिल हुए.

नीतीश ने बिहार (Bihar) में हुए चौमुखी विकास के बारे में बताते हुए उद्यमियों से निवेश कर राज्य के विकास में भागीदार बनने की अपील की है. बिहार-झारखंड एसोसिएशन आॉफ नॉर्थ अमेरिका, भारत के महावाणिज्य दूत, न्यूयॉर्क एवं बिहार (Bihar) फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में बिहार (Bihar) के अतीत, वर्तमान एवं भविष्य की संभावनाओं पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की गई. नीतीश ने कहा कि बिहार (Bihar) में पिछले 15 वर्षों के शासनकाल में हर क्षेत्र में विकास के काम किए गए हैं. बिहार (Bihar) का लगातार विकास हो रहा है; बिहार (Bihar) के सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि हुई है और राज्य की प्रति व्यक्ति आय भी बढ़ी है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने वक्ताओं से बिहार (Bihar) में उद्योग लगाने की अपील करते हुए कहा कि राज्य में उद्योग की कमी है और हम चाहते हैं कि आपके समुदाय से इस संबंध में मदद मिले. उन्होंने बिहार (Bihar) में उद्योग लगाने वालों को हरसंभव मदद की का भरोसा दिया.नीतीश ने कहा कि अगर आप उद्योग लगायेंगे तो हम आपको जमीन उपलब्ध कराने के साथ ही हर तरह की सुविधा देंगे. आपकी किसी भी समस्या का समाधान करेंगे; आपके सुझावों पर हम अमल करेंगे.

Please share this news