Saturday , 6 June 2020
भारत में शाओमी ने बेचे 40 लाख एमआई टीवी, ट्विटर अकाउंट के जरिए घोषणा की

भारत में शाओमी ने बेचे 40 लाख एमआई टीवी, ट्विटर अकाउंट के जरिए घोषणा की


नई दिल्ली (New Delhi) . बहुराष्ट्रीय कंपनी शाओमी ने 2 साल में भारत में 40 लाख एमआई टीवी का शिपमेंट किया है. कंपनी ने अपने एमआई टीवी इंडिया के ट्विटर अकाउंट के जरिए यह घोषणा की है. एमआई टीवी मॉडल्स ने अपनी किफायती कीमतों और शानदार स्पेसिफिकेशंस के दम पर इंडियन मार्केट में यह मुकाम पाया है. शाओमी ने स्मार्टफोन मार्केट में पॉप्युलैरिटी तक पहुंचाने वाले फॉर्मूले को अपने टेलिविजन बिजनेस में भी अपनाया है. शाओमी ने भारत में अपने एमआई टीवी का 40 लाख का फैन बेस बना लिया है.

शाओमी ने अपने ट्विटर पोस्ट में यह घोषणा करने के साथ कस्टमर्स को उनके सपॉर्ट के लिए धन्यवाद दिया है और पूछा है कि उनके पास कौन सा एमआई टीवी है. शाओमी ने ट्वीट में कहा है, ‘ एमआई फैन्स, 2 साल से थोड़ा ज्यादा हुए हैं और हमने भारत में 4 मिलियन एमआई टीवी का शिपमेंट किया है. आपके प्यार और सपॉर्ट के लिए धन्यवाद. हम उम्मीद करते हैं कि आपका एमआई टीवी आपको इंटरटेन कर रहा है. हमें बताइए कि आपके पास कौन सा एमआई टीवी है.’

शाओमी ने भारत में अपना पहला एमआई टीवी मॉडल फरवरी 2018 में लॉन्च किया था और यह शाओमी एमआई टीवी4 था. शाओमी के मुताबिक, उस समय यह दुनिया का सबसे पतला एलईडी टीवी था. इसकी मोटाई 4.9 एमएम है. शाओमी के एमआई टीवी के 55 इंच वाले मॉडल की कीमत 39,999 रुपये है. यह टेलिविजन एचडीआर सपॉर्ट और 4के पैनल के साथ आता है. यह टेलिविजन 64 बिट क्वॉड कोर एमलॉजिक कोटेक्स- ए53 प्रोसेसर से पावर्ड है. टेलिविजन में 2जीबी की रैम और 8जीबी का स्टोरेज दिया गया है.

इसके बाद से शाओमी ने भारत में कई एमआईटीवी मॉडल्स लॉन्च किए हैं, जिनमें एमआई टीवी 4 ए सीरीज, एमआई टीवी 4सी सीरीज और एमआई टीवी 4 एक्स सीरीज शामिल हैं. कंपनी की लाइन-अप में लेटेस्ट स्मार्ट टीवी मॉडल एमआई टीवी 4एक्स 55 का 2020 एडिशन है. बता दें ‎कि शाओमी ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. शाओमी को यह बड़ी कामयाबी अपने एमआई टीवी के मामले में मिली है.