Wednesday , 2 December 2020

दुष्कर्म की घटनाओं ने प्रदेश को झकझोर दिया, नाबालिग बहनों से गैंगरेप पर वसुंधरा राजे का ट्वीट


जालोर . प्रदेश के भीनमाल थाना इलाके में दो नाबालिग बच्चियों से हुए गैंगरेप (Gangrape) का मामला तूल पकड़ने लग गया है. घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) वसुंधरा राजे और राजसमंद सांसद (Member of parliament) दीया कुमारी ने ट्वीट कर राजस्थान (Rajasthan) में बालिकाओं और महिलाओं के साथ हो रही इस तरीके की घटनाओं पर दुख जताया.

राजे ने कहा कि राजस्थान (Rajasthan) में हर रोज हो रहे दुष्कर्म की घटनाओं ने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया है. जालोर की घटना ने यह साबित कर दिया है कि राजस्थान (Rajasthan) में न कोई कानून व्यवस्था दिखाई देती है और न ही कोई सरकार. उल्लेखनीय है कि भीनमाल थाना इलाके में आधा दर्जन युवकों ने दो नाबालिग चचेरी बहनों का उनके घर से अपरहण कर लिया था. बाद ये युवक बालिकाओं को राजपुरा में सुंधामाता की पहाड़ियों पर ले गये और उनके साथ गैंगरेप (Gangrape) किया. वारदात के बाद आरोपी दोनों पीड़िताओं को बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गए थे.

वारदात की सूचना पर पुलिस (Police) ने मौके पर पहुंचकर लड़कियों को अचेत अवस्था में भीनमाल शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया. वहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं, बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल भी भीनमाल पहुंचीं और अस्पताल में पीड़िताओं से घटना की जानकारी ली. पुलिस (Police) ने नामजद एक मुख्य आरोपी चेतन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन अन्य युवकों को हिरासत में लेकर उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है. बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल सोमवार (Monday) को भीनमाल पहुंचीं और अस्पताल में पीड़िताओं से घटना की जानकारी ली.

उन्होंने पीड़ित परिवार को भी मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया. उन्होंने अस्पताल और पुलिस (Police)-प्रशासन के आला अधिकारियों से मामले की पूरी जानकारी लेते हुए पीड़िता को न्याय दिलाने के निर्देश दिए. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर (Collector) हिमांशु गुप्ता भी अस्पताल पहुंचे और पीड़ित परिवार व पीड़िताओं की सुध ली.