लखीमपुर खीरी केस में तीन और लोग गिरफ्तार, अब तक 13 लोग गिरफ्तार – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

लखीमपुर खीरी केस में तीन और लोग गिरफ्तार, अब तक 13 लोग गिरफ्तार

लखनऊ (Lucknow) . लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मृत्यु के मामले में पुलिस (Police) ने शनिवार (Saturday) को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हिंसा मामले में एसआइटी ने बेहद सक्रिय हो गई है. इस केस में मुख्य आरोपित मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू सहित अब तक 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. इनमें से आठ लोग पुलिस (Police) की रिमाड पर भी रहे थे.

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया के हिंसा के मामले में इस केस की जांच कर रही एसआइटी ने शनिवार (Saturday) को तीन अन्य लोगों मोहित त्रिवेदी, धर्मेन्द्र सिंह तथा रिंकू राणा को गिरफ्तार किया है. इसके ऊपर आरोप है कि यह तीनों घटना के समय स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार थे. इस तरह से तिकुनिया हिंसा के मामले में अब तक कुल 13 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

एसआइटी इससे पहले किसानों कीहत्या (Murder) से संबंधित दर्ज मुकदमे में दस आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी थी. इनमें से गंभीर रूप से घायल लवकुश व आशीष पाण्डेय का पुलिस (Police) लाइंस अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य आठ लखीमपुर खीरी जिला जेल में बंद हैं. अरोपितोंं में से एक साथ गिरफ्तारी न हो पाने के कारण चार आरोपितों से अब तक पूछताछ हो चुकी हैं, जिनके बयानों में विरोधाभाष है. एसआइटी ने इसी विरोधाभाष को दूर करने के लिए अब शनिवार (Saturday) को आठ आरोपितों से एक साथ पूछताछ की रणनीति बनाई है. अब सभी प्रमुख आरोपितों का आमना-सामना होने से कई अनसुलझे सवालों के जवाब मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

Check Also

शनिश्चरी अमावस्या एवं सूर्य ग्रहण आज एक साथ; भारत में नहीं दिखेगा सूर्य ग्रहण का असर

भोपाल (Bhopal) . आज शनिश्चरी अमावस्या एवं सूर्यग्रहण एक साथ है. इस अवसर पर राजधानी …