शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद – Daily Kiran
Sunday , 28 November 2021

शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद

मुम्बई (Mumbai) . मुम्बई (Mumbai) शेयर बाजार मंगलवार (Tuesday) को गिरावट के साथ बंद हुआ. सप्ताह के दूसरे ही कारोबारी दिन आईटी शेयरों के नीचे आने और दुनिया भर से मिले कमजोर संकेतों से बाजार में यह गिरावट आई है. सुबह बाजार लाभ के साथ ही हरे निशान पर खुला पर बाद में गिरावट के बाद वह लाल निशान पर बंद हुआ. दिन भर के कारोबार के बाद तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 410.28 अंकों की गिरावट के साथ ही 59667.60 अंकों पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 106.50 अंकों की गिरावट के साथ ही 17,748.60 पर थमा. जानकारों के अनुसार मुनाफावसूली हावी होने से बाजार में यह गिरावट आई है. कारोबार के दौरान छोटे और मध्यम दर्जे के शेयरों में भी दबाव आया. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.71 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.62 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ.

आईटी शेयरों ने इस साल करीब 82 फीसदी का रिटर्न दिया है. ऐसे में इस क्षेत्र में प्रॉफिट बुकिंग देखी जा रही है. इसके अलावा निवेशक चीनी रियल एस्टेट कंपनी एवरग्रैंड से जुड़े घटनाक्रम पर भी निवेशक बारीकी से नजर रखे हुए हैं. निवेशकों को आशंका है कि चीन में एनर्जी संकट से उसकी ग्रोथ प्रभावित हो सकती है, जिसका असर दुनिया भर के शेयर बाजारों पर पड़ सकता है. वहीं शेयर बाजार के कुछ जानकार भारतीय शेयर बाजार में गिरावट को अच्छे संकेत के तौर पर भी देख रहे हैं. उनका मानना है कि त्योहारी सीजन शुरू होने वाले है. ऐसे में मार्केट में तेजी आएगी.

Check Also

हर दूसरा भारतीय नहीं है क्रिप्टोकरेंसी के पक्ष में

नई दिल्ली (New Delhi) . आभासी मुद्रा यानि क्रिप्टोकरेंसी को लेकर देश में चर्चा गर्म …

. . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . .