द रेडिऐंट एकेडमी ने किया प्रतिभाओं का सम्मान – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

द रेडिऐंट एकेडमी ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

उदयपुर (Udaipur). द रेडिऐंट एकेडमी ने हाल ही में घोषित जेईई एडवान्सड़ 2021 में सफल रहे विद्यार्थियों के सम्मान में शनिवार (Saturday) को भैरव बाग एवं रिसोर्ट में वार्षिक बधाई व पारितोषिक वितरण समारोह ‘‘विजय-2021‘‘ का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की वंदना से हुआ. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एमडीएस स्कूल के ट्रस्टी डॉ. आर.सी.सोमानी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज उदयपुर (Udaipur) पूरे देश एवं पूरे विश्व में अपनी पहचान बना रहा है. संस्थान के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगी परिक्षाओं जैसे जेईई (मेन), जेईई (एडवान्सड) में उल्लेखनीय प्रदर्शन कर उदयपुर (Udaipur) शहर का नाम स्वर्णिम अक्षरों से लिख दिया है. उन्होने संस्थान के प्रबंधन व उनके शिक्षकगणों को बधाई देते हुए कहा कि इतने अच्छे परिणाम की सभी को पिछले कुछ वर्षों से प्रतिक्षा थी, जो द रेडिऐंट एकेडमी ने इस वर्ष दिया है.

समारोह में द रेडिऐंट एकेडमी के निदेशक एवं फिजिक्स हेड कमल पटसारिया ने सम्बोधित करते हुए कहा कि जेईई (मेन), जेईई (एडवान्सड) में विद्यार्थियों ने प्रशंसनीय प्रदर्शन किया है एवं बताया कि संस्थान उदयपुर (Udaipur) संभाग में सर्वोच्च रैंक एवं सर्वाधिक सलेक्शन देने वाला एकमात्र संस्थान है.

द रेडिऐंट एकेडमी के डॉ. मोहित वाधवानी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि संस्थान के विद्यार्थी साहिल सैफी, कोमल गुप्ता, प्रियांश जैन, रजनीश भामू तथा रिदम कुमारी ने जो उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है, उसके लिये उदयपुर (Udaipur) आज पूरे भारत वर्ष में विश्व विख्यात हो चुका है. इस शुभअवसर पर उन्होने सभी विद्यार्थियों द्वारा अर्पित सफलता के लिये प्रशंसा की.

इस समारोह में निम्न विद्यार्थियों का सम्मान किया गया

साहिल सैफी (एआईआर-342), प्रियांश जैन (एआईआर-398) रजनीश भामू (एआईआर-617) दीप बोलिया (एआईआर-717), कोमल गुप्ता (एआईआर-801), तुषार तलेसरा (एआईआर-951), वैभव खाटेड़ (एआईआर-991), अमन सिंह (एआईआर-1147), नकिया कागजी (एआईआर-1180), वरूण फाडिया (एआईआर-1323), लक्ष्य मेहता (एआईआर-1403), ओशिन काविड़या (एआईआर-1586), निभ्रान्त वैष्णव (एआईआर-2010), पूर्व हरन (एआईआर-2335), शशांक सिंह तोमर (एआईआर-2389), युवराज दोषी (एआईआर-2565), तुषीर दोषी (एआईआर-2985), चित्रांशु वाघ (एआईआर-3172) एवं रूद्र सुराणा (एआईआर-3324) सहित कुल 45 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया.

कार्यक्रम के अन्तर्गत अभिभावकों द्वारा भी अनुभव बांटे गये. जिसके अन्तर्गत उदयपुर (Udaipur) टॉपर रहने वाले साहिल सैफी के पिता फिरदौस अली सैफी ने सम्बोधित करते हुए बताया कि द रेडिऐंट एकेडमी की फैकल्टी काफी प्रशंसनीय है, उनके अथक प्रयासों से ही संस्थान ने इस स्तर को छुआ है. आवश्यकता है तो इस स्तर को बनाए रखने का इस अवसर पर उन्होनें सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाऐं दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की.

उदयपुर (Udaipur) शहर में दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रियांश जैन के पिता दिलीप कुमार जैन ने बताया कि रेडिऐंट एकेडमी के फैकल्टी के मार्गदर्शन के पश्चात प्रियांश ने यह स्थान हासिल किया है. उन्होने इस सफलता का श्रेय रेडिऐंट एकेडमी की फैकल्टी को दिया.

उदयपुर (Udaipur) गर्ल्स टॉपर रहने वाली कोमल गुप्ता के पिता संजय गुप्ता ने बताया कि कोमल ने रेडिएंट एकेडमी के फैकल्टी के मार्गदर्शन, नियमित टेस्टिंग एवं डाउट क्लास के पश्चात यह स्थान हासिल किया है. कोमल ने यह भी बताया कि रेडिएंट एकेडमी का स्टडी मटेरियल सर्वश्रेष्ठ है.

चयनित विद्यार्थियों को संस्थान के निदेशक कमल पटसारिया, नितिन सोहाने, जम्बू जैन, शुभम गालव एवं डॉ. मोहित वाधवानी, दिलीप जैन, अंकित कुमार, कैलाश धाकड़, युगांशु जैन, नंदलाल सेपट, रोहित मालव, राहुल मालव, मुकेश सुमन, विपिन मलिक ने इस महत्वपूर्ण सफलता पर बधाई दी एवं उनको उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएंे भी दी.

Check Also

14 वर्षीय सॉफ्टबॉल छात्र के उदयपुर दल का स्वागत

उदयपुर (Udaipur). जयपुर (jaipur)में आयोजित  राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में  अपना परचम लहरा कर रजत पदक प्राप्त …