Sunday , 26 January 2020
Tata Altroz ने बनाया रिकार्ड, ग्लोबल क्रैश टेस्ट में हासिल किए पूरे 5 स्टार

Tata Altroz ने बनाया रिकार्ड, ग्लोबल क्रैश टेस्ट में हासिल किए पूरे 5 स्टार

टाटा मोटर्स (Tata Motor) की कार वैश्विक स्तर पर सुरक्षा के मामले में बिल्कुल खरी उतर रही हैं. नेक्सन की तरह की टाटा की दूसरी कार अल्ट्रोज (Altroz) को ग्लोबल कार सेफ्टी परफॉर्मेस में पूरे 5 स्टार मिले हैं. वहीं बच्चों की सुरक्षा के मामले में अल्ट्रोज को 3 स्टार मिले हैं. यह क्रैश टेस्ट ग्लोबल एनसीएपी यानी न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम की ओर से आयोजित किया गया था, जो कि वैश्विक स्तर पर कार सुरक्षा मानक की जांच करने वाली सबसे बड़ी संस्था है.

टाटा की दूसरी कार को मिले 5 स्टार

टाटा की नेक्सन कार को दिसंबर 2018 में ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में एडल्ट सेफ्टी कैटेगरी में 5 स्टार मिल चुके हैं. टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसीडेंट मयंक प्रतीक की मानें, तो नेक्सन के बाद अल्ट्रोज का इस तरह से सुरक्षा के मामले में प्रदर्शन कंपनी के ग्राहकों के साथ किए गए वादे को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स ने कार को ग्लोबल मानकों पर खरा उतरने का वादा किया था, जिसे पूरा कर रही है.

22 जनवरी को होगी लॉन्चिंग

टाटा मोटर्स की सब-कॉम्पैक्ट हैचबैक कार टाटा अल्ट्रोज 22 जनवरी को भारत में लॉन्च होगी. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.5 से 8.6 लाख रुपए के बीच होने का अनुमान है. कंपनी की किसी भी डीलरशिप या ऑफिशयल वेबसाइट पर 21,000 देकर इसकी बुकिंग कराई जा सकती है.

इंजन

टाटा अल्ट्रोज दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन में आएगी. ये सभी इंजन बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड किए हुए हो सकते हैं. पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर इंजन का नैचुरली एस्पेरेटेड और टर्बोचार्ज्ड वर्जन दिया गया है. डीजल वेरिएंट में टाटा नेक्सन वाला 1.5 लीटर इंजन मिलेगा, जो 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. टाटा अल्ट्रोज़ में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा जा सकता है.

अन्य फीचर्स

  • फ्री स्टैंडिंग 7 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले
  • डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर
  • क्रूज़ कंट्रोल
  • एंबिएंट लाइटिंग