कैप्टन अमरिंदर सिंह की गृहमंत्री अमित शाह से एक घंटे तक मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गरम – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

कैप्टन अमरिंदर सिंह की गृहमंत्री अमित शाह से एक घंटे तक मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गरम

नई दिल्ली (New Delhi) . पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार (Wednesday) की शाम छह बजे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे. दोनों ने एक घंटे तक बातचीत की. हालाँकि इस मुलाकात को अमरिंदर सिंह की टीम ने “शिष्टाचार मुलाकात” कहा किन्तु कैप्टन के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तभी से जोरों पर हैं, जब से उन्होंने पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद से इस्तीफा दिया है.

अमित शाह से मुलाकात के बाद कैप्टन की आगे की योजना के बारे में पूछे जाने पर उनकी टीम ने कोई उत्तर नहीं दिया. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर अटकलें लगाने से इनकार किया है. पार्टी की पहली आधिकारिक प्रतिक्रिया में, वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने एक समाचार चैनल से कहा, “एक वैध, ठोस कारण होना चाहिए. कप्तान से पूछें. मुझे यकीन है कि उन्हें जवाब देने में खुशी होगी.”

इससे कल अमरिंदर सिंह के मीडिया (Media) सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा था, ”कैप्टन अमरिंदर के दिल्ली दौरे के बारे में बहुत कुछ कहा जा रहा है. यह निजी दौरे पर हैं, इस दौरान वह कुछ दोस्तों से मिलेंगे और कपूरथला हाउस (राष्ट्रीय राजधानी में पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) का आवास) खाली करेंगे… अनावश्यक अटकलों की कोई जरूरत नहीं है.”
इस महीने की शुरुआत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू सहित विरोधियों के साथ लंबे झगड़े के बाद पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) के पद से इस्तीफा दे दिया था. राज्य में कांग्रेस के सबसे बड़े जन नेता के रूप में देखे जाने वाले अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू के साथ लड़ाई में कांग्रेस नेतृत्व द्वारा उन्हें तीन बार “अपमानित” किया गया. उन्होंने यह भी कहा कि उनके राजनीतिक विकल्प खुले हैं और वह ‘दोस्तों’ से बात करने के बाद ही कोई फैसला लेंगे.

Check Also

एसकेएम की पांच सदस्यीय समिति की हो सकती हैं शाह और तोमर से मुलाकात

नई दिल्ली (New Delhi) . संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की पांच सदस्यीय समिति बुधवार (Wednesday) …