Tuesday , 7 July 2020
दूसरी तिमाही में भारतीय बाजार में आएगा रियलमी का पहला स्मार्ट टीवी

दूसरी तिमाही में भारतीय बाजार में आएगा रियलमी का पहला स्मार्ट टीवी


नई दिल्ली (New Delhi) . चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी का पहला स्मार्ट टीवी ला रहा है. रियलमी ने कुछ दिनों पहले ही अपना पहला स्मार्ट बैंड लांच किया है. अब कंपनी पहली स्मार्टवॉच और पहला स्मार्ट टीवी लाने की तैयारी में है. रियलमी की पहली स्मार्टवॉच का लुक कैसा होगा, यह पहले ही सामने आ चुका है. कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने पिछले दिनों इसका लुक टीज किया है. हालांकि, रियलमी के पहले स्मार्ट टीवी को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई थी. अब ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (बीआईएस) की लिस्टिंग में टीवी के स्क्रीन साइज का खुलासा हुआ है.

जानकार ने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स लिस्टिंग की एक इमेज ट्वीट की है. इस लिस्टिंग इमेज से खुलासा हुआ है कि यह स्मार्ट टीवी ‘रियलमी टीवी 43’ नाम से लांच होगा. नाम के अनुसार रियलमी का यह टीवी 43 इंच का होगा. 43 इंच वाले स्क्रीन साइज से रियलमी लो-प्राइस सेगमेंट को टारगेट करेगी. रियलमी के इस स्मार्ट टीवी को 26 फरवरी 2020 को सर्टिफिकेशन दिया गया है और यह इकलौता लिस्टेड मॉडल है. कंपनी, आने वाले समय में और मॉडल्स भी लिस्ट करा सकती है. रियलमी के स्मार्ट टीवी को साल 2020 की दूसरी तिमाही में भारत में लांच किया जा सकता है.

रियलमी टीवी को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 में अनाउंस होना था, लेकिन कोरोना के जोखिम को देखकर इवेंट को कैंसल कर दिया गया था. टीवी के स्क्रीन साइज के अलावा दूसरे डीटेल्स अभी तक सामने नहीं आए हैं. इंडियन मार्केट में रियलमी के स्मार्ट टीवी का सीधा मुकाबला शाओमी के एमआई टीवी से होगा. इसके अलावा, मोटोरोला, नोकिया, टीसीएल और वनप्लस के टीवी भी इस कड़ी टक्कर देने वाले है.