पीएम मोदी ने कहा, योगी सरकार के शासनकाल में ‘‘गुंडों और माफिया के लोग सलाखों के पीछे हैं – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

पीएम मोदी ने कहा, योगी सरकार के शासनकाल में ‘‘गुंडों और माफिया के लोग सलाखों के पीछे हैं

अलीगढ़ (Aligarh) . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में शासन में ‘‘गुंडों और माफियाओं की मनमानी चलती थी, लेकिन मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी के नेतृत्व में चीजें बदली हैं,अब इसतरह के लोग सलाखों के पीछे हैं. उन्होंने कहा कि पहले गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में व्यवधान डाले जाते थे, लेकिन अब ऐसी कोई बाधा नहीं है, योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहा है.

बता दें कि राज्य सरकार (State government) महान स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद् और समाज सुधारक राजा महेंद्र प्रताप सिंह की स्मृति और उनके सम्मान में विश्वविद्यालय की स्थापना कर रही है. यह विश्वविद्यालय अलीगढ़ (Aligarh) की कोल तहसील के लोढ़ा तथा मूसेपुर करीम जरौली गांव में करीब 92 एकड़ भूमि पर बनेगा. इस विश्वविद्यालय से अलीगढ़ (Aligarh) मंडल (डिविजन) के 395 महाविद्यालयों को संबद्ध किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) रक्षा औद्योगिक गलियारे के अलीगढ़ (Aligarh) ‘नोड’ पर एक प्रदर्शनी में भी पहुंचे. उन्होंने कहा कि भारत को पहले रक्षा उपकरणों के आयातक के रूप में देखा जाता था, लेकिन आज देश को एक प्रमुख रक्षा निर्यातक माना जाता है.

उन्होंने कहा, आज न केवल भारत, बल्कि विश्व देख रहा है, कि किस प्रकार आधुनिक ग्रेनेड, राइफल, लड़ाकू विमान, ड्रोन और युद्धपोत जैसे उपकरण देश में ही निर्मित हो रहे हैं. मोदी ने भाजपा के दिवंगत वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह को भी यादकर कहा कि अगर इस मौके पर वह होते,तब अपने गृह जिले में राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की सराहना करते.
मशहूर जाट हस्ती के नाम पर विश्वविद्यालय स्थापित करने के योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले को अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों से पहले समुदाय को आकर्षित करने की सत्तारूढ़ भाजपा की कोशिश के तौर पर पर में देखा जा रहा है.

Please share this news

Check Also

ममता के वित्तमंत्री को आरोप, डर के कारण 6 साल में 35,000 कारोबारी देश छोड़कर जा चुके

कोलकाता (Kolkata) .बंगाल की ममता सरकार में वित्त मंत्री अमित मित्रा ने मोदी सरकार पर …