Wednesday , 2 December 2020

पंचायत चुनाव: आरओ-एआरओ को ऑनलाइन प्रशिक्षण


उदयपुर (Udaipur). जिले में आगामी दिनों में पंचायत चुनाव के तहत जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन सम्पादित करने को लेकर चुनाव हेतु नियुक्त किये गये रिटर्निंग व सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को जिला मुख्यालय स्थित आईटी केन्द्र से वीसी के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया.

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा ने समस्त आरओ-एआरओ को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए निर्वाचन विभाग की गाइडलाइन के अनुसार अपने दायित्वों को निर्वहन करने के निर्देश दिए. उन्होंने मतदान संबंधी तैयारियों को लेकर भी उनसे चर्चा की. कलक्टर ने सभी आरओ-एआरओ को वर्तमान स्थिति को देखते हुए सरकार (Government) एवं प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 (Covid-19) की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए. उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी.बुनकर ने निर्वाचन से जुड़ी विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में बताया. चुनाव प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के दक्ष प्रशिक्षक डॉ. महामाया प्रसाद चौबीसा ने नाम निर्देशन प्राप्त करने की सम्पूर्ण प्रक्रिया, सभी पात्रताए, संवीक्षा, चुनाव चिन्ह आवंटन आदि प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

इस अवसर पर वीसी रूम में आरओ अक्षय गोदारा, डॉ. सौम्या झा, पुष्पपेन्द्र सिंह शेखावत, शैलेश सुराणा, सुरेश कुमार खटीक, सुरेन्द्र बी.पाटीदार व जिला निर्वाचन कार्यालय के मोहन सोनी आदि उपस्थित रहे जबकि अन्य आरओ, एआरओ व निर्वाचन से जुड़े अधिकारी संबंधित उपखण्ड मुख्यालय से वीसी से जुड़े रहे.