Thursday , 24 June 2021

अब मैरिज पैलेसों में हथियार लाने पर प्रतिबंध, जिला मैजिस्ट्रेट ने किए आदेश जारी

अमृतसर (Amritsar) . अमृतसर (Amritsar) में अब मैरिज पैलेसों में हथियार लेकर आने पर तथा फायर करने पर पूर्ण पाबंदी लगा ‎दी गई है. जिला मैजिस्ट्रेट गुरप्रीत सिंह खेहरा ने धारा 144 के अधीन अधिकारों का प्रयोग करते हुए यह आदेश ‎दिए हैं.

दरअसल, अब मैरिज पैलेसों में समारोहों दौरान कई लोगों द्वारा हथियार लेकर जाना और हवाई फायर करना आम बात हो गई है, जिससे कई बार असुखद घटनाएं घटने की संभावना बनी रहती है. इसलिए यह फैसला ‎लिया गया है. यह आदेश सख्ती के साथ 14 मई 2021 तक लागू रहेगा. गुरप्रीत सिंह खेहरा ने जिला अमृतसर (Amritsar) में जिला पुलिस (Police) प्रमुख अमृतसर (Amritsar) (देहाती) के अधिकार क्षेत्र में पड़ते थानों अधीन भारत-पाक सरहद के साथ लगती कंटीली तार से 500 मीटर घेरे के अंदर रात 8.30 बजे से सुबह 5 बजे तक हर तरह की हरकत पर पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए हैं.

आदेशों में कहा गया कि जिला अमृतसर (Amritsar) में आती भारत-पाक सरहद पर अनचाहे तत्वों की हरकत के साथ भारत-पाक बार्डर की सुरक्षा, देश के अमन-चैन और शान्ति को खतरे की संभावना है. इसके कारण अमन और कानून की स्थिति बिगड़ने का डर बना रहता है. इसलिए लोगों की जान-माल की रक्षा करने और रोकथाम के लिए भारत-पाक सरहद के साथ लगती कंटीली तारों से 500 मीटर घेरे के अंदर रात 8.30 बजे से सुबह 5 बजे तक हर तरह की हरकत करने पर पाबंदी के आदेश जारी किए जाने जरूरी हैं. यह आदेश 20 मई 2021 तक लागू रहेगा.

Please share this news