Thursday , 15 April 2021

मोनी नहीं हुई थी लापता, दहेज प्रताड़ना को ले कलयुगी पति ने ही हत्या कर जला डाला था शव

चतरा . चतरा की सदर थाना पुलिस (Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस (Police) ने करीब नौ माह पुराने चर्चित मोनी कुमारी ब्लाईंड मिसिंग केश की गुत्थी सुलझा ली है. मामले में दहेज के लिये कलयुगी पति के द्वारा ही अपनी पत्नी की हत्या (Murder) का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. मामले में पुलिस (Police) ने आरोपी पति दीपक साव को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मोनी मर्डर केश में प्रयुक्त बाईक व उसे जलाने में प्रयुक्त की गई चीजें बरामद कर ली गई है.

सदर थाना में आज आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में थाना प्रभारी लव कुमार ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि लॉक डाउन अवधि में विगत अप्रैल माह में जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र निवासी दीपक कुमार ने सदर थाना में अपनी पत्नी की गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया था. साथ ही अपने ससुराल वालों को भी उसके गुमशुदगी की जानकारी दी गई थी. जिसके बाद उसके ससुराल वालों ने हजारीबाग सदर थाना में दहेज प्रताड़ना को ले दीपक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए अनहोनी की आशंका व्यक्त की थी. हजारीबाग पुलिस (Police) व मोनी के परिजनों के आग्रह के बाद सदर थाना पुलिस (Police) ने मामले में आरोपी पति दीपक साव को उसके झुमड़ा मोहल्ला स्थित किराए के मकान से गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद सदर थाना में गहन पूछताछ के दौरान उसने अपनी लापता पत्नी की हत्या (Murder) कर शव को जला देने की बात स्वीकार कर ली. उसके निशानदेही पर पुलिस (Police) ने घटना स्थल से जहां लाश को जलाने में प्रयुक्त लकड़ी के पटरे में लगे लोहे की कील बरामद किया है वहीं हत्या (Murder) कर शव को घर से जंगल ले जाने में प्रयुक्त बाईक को भी बरामद कर लिया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी दीपक ने पहले अपने किराए के घर मे अपनी पत्नी की हत्या (Murder) की. उसके बाद साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से रात के अंधेरे में जंगल ले जाकर शव को सेंट्रिंग में प्रयुक्त पटरा व पेट्रोल (Petrol) से जला दिया. और पकड़ा न जाए इस लिए अपने गुनाहों पर पर्दा डालने के लिये थाना में झूठी सूचना देकर सनहा दर्ज कराते हुए पुलिस (Police) और परिजनों को गुमराह कर दिया. उन्होंने बताया कि दीपक व मोनी की शादी करीब चार वर्ष पूर्व हजारीबाग में ही अंतरराज्यीय प्रेम विवाह हुई थी. शादी के बाद से ही दोनों में दहेज को लेकर अनबन चल रही थी.

Please share this news