मोईन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

मोईन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे

नई दिल्ली (New Delhi) . चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स (सीएसके) की ओर से आईपीएल (Indian Premier League) खेल रहे इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है. मोइन अब इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे. इस बारे में मोइन जल्द ही औपचारिक घोषणा करेंगे. मोईन ने अपने इस फैसले की जानकारी टेस्ट कप्तान जो रूट, कोच क्रिस सिल्वरवुड और चयनकर्तओं को भी दे दी है. मोईन ने ये कदम सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उठाया है. 34 साल के मोईन ने इंग्लैंड की ओर से 64 टेस्ट मैच खेले हैं.

मोईन आने वाले महीनों में टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज खेलने वाली इंग्लैंड की संभावित टीम में शामिल हैं. ऐसे में उन्हें लंबे वक्त तक घर से दूर रहना पड़ता, जिसे लेकर वो सहज नहीं हैं. इसी कारण से उन्होंने टेस्ट प्रारुप को अलविदा कहने का फैसला लिया है हालांकि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में खेलते रहेंगे. इसके साथ ही वह काउंटी के अलावा फ्रेंचाइजी क्रिकेट भी खेलते रहेंगे. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे या नहीं, उस पर उन्होंने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है.

64 टेस्ट में उनके 195 विकेट हैं और वो इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 16वें स्थान पर हैं. गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 5 शतक हैं.

Check Also

विलियमसन अगले दो माह तक नहीं खेल पायेंगे : कोच

वेलिंगटन . न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि कप्तान केन …