Saturday , 8 May 2021

यूपी में मंत्री आनंद स्वरूप व उद्योगपति सुब्रत रॉय भी पॉजिटिव


लखनऊ (Lucknow) . यूपी में कोरोना संक्रमण भयावह रूप लेता जा रहा है. प्रदेश में हर रोज हजार से ज्यादा संक्रमित सामने आ रहे हैं. यूपी सरकार में मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसके अलावा, उद्योगपति सुब्रत राय भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोरोना के लक्षण दिखने पर उन्होंने जांच करवाई जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है. उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं वो अपनी जांच करवा लें. वहीं, सुब्रत राय भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. सहारा इंडिया परिवार के कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया कि सहारा इंडिया परिवार के मैनेजिंग वर्कर व चेयरमैन सुब्रत रॉय सहारा की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने सभी से सतर्क रहने की अपील की है.

यूपी में पांच दिन में ढाई गुना (guna) हो गए कोरोना पॉजिटिव

यूपी में शुक्रवार (Friday) को रिकार्ड 9695 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. 05 अप्रैल को प्रदेश में 3999 मरीज थे. प्रदेश में मात्र पांच दिन में मरीजों की संख्या लगभग ढाई गुना (guna) हो गई है. इसी के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 48306 हो गई है. पांच दिन पहले प्रदेश में एक्टिव मरीज 22820 थे. अब तक कुल 9037 मरीजों की मौत हो चुकी है. अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 663991 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 606646 मरीज अब तक संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. वर्तमान में 48306 एक्टिव मरीजों में से 22914 होम आइसोलेशन में हैं. 835 मरीज निजी अस्पतालों में भर्ती हैं. अन्य बचे हुए मरीज सरकारी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं. उन्होंने बताया कि गुरुवार (Thursday) को 197479 नमूनों की जांच प्रदेश में की गई है. इनमें से 86 हजार नमूनों की जांच आरटीपीसीआर से की गई है.

Please share this news