मारुति सुजुकी जल्द लाएगी 4 सीएनजी कारें – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

मारुति सुजुकी जल्द लाएगी 4 सीएनजी कारें

नई दिल्ली (New Delhi) . आप अगर नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपकी लिस्ट में सीएनजी कारें हैं, तो कुछ दिन रुक जाइए, क्योंकि मारुति सुजुकी जल्द ही भारत में 4 सीएनजी कारें लॉन्च करने वाली हैं. सबसे खुशी की बात यह है कि मारुति की अपकमिंग सीएनजी कारें मौजूदा बेस्ट सेलिंग मॉडल की ही सीएनजी वेरिएंट होगी, जिनमें मारुति सुजुकी ब्रेझा सीएनजी, मारुति सुजुकी स्वीफट सीएनजी, मारुति सुजुकी डीजायर सीएनजी के साथ ही न्यू मारुति सुजुकी सेलेरियो का सीएनजी वेरिएंट भी हो सकती हैं. जहां मारुति सुजुकी स्विफ्ट कंपनी की पॉपुलर हैचबैक है, जिसकी बंपर बिक्री होती है, उसी तरह मारुति डिजायर की भी कॉम्पैक्ट सिडैन सेगमेंट में अच्छी पकड़ है.

वहीं मारुति सुजुकी ब्रेजा कंपनी की बेस्ट सेलिंग मिड साइज एसयूवी रही है. अब मारुति सुजुकी इन कारों के सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर लोगों को ऐसा विकल्प देने की कोशिश करेगी, जिससे ग्राहकों के थोड़े पैसे बचेंगे.मारुति सुजुकी की अपकमिंग सीएनजी कारों की संभावित खूबियों की बात करें तो इनमें फीचर्स तो फॉसिल फ्यूल वेरिएंट वाले ही होंगे. वहीं पावर की बात करें तो मारुति स्वीफट सीएनजी और मारुति डीजायर स्वीफट सीएनजी में 1.2 लीटर डवेलजेट के12सी पेट्रोल (Petrol) इंजन के साथ ही फैक्टरी फिटेज सीएनजी किट लगी होगी, जो 70बीएचपी तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी. इन दोनों कारों के सीएनजी वेरिएंट को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है और माना जा रहा है कि इसे इस साल की आखिर तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. आपको बता दें कि मारुति जल्द ही अपनी पॉपुलर कारों का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल इंडियन मार्केट में पेश करने वाली है, जो कि बेहतर लुक और फीचर्स से लैस होगी. इसी कड़ी में जल्द ही नेक्सट जनरेशन मारुति सुजुकी ‎वितारा ब्रेझा भी लॉन्च होने वाली है, जो कि सीएनजी वेरिएंट के साथ भी आने वाली है.

इसी के साथ कंपनी सस्ती हैचबैक न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी सेले‎रियो भी लॉन्च करने वाली है और अच्छी खबर ये आ रही है कि नई सिलेरियो का सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है. बता दें ‎कि भारत में पेट्रोल (Petrol) और डीजल की कीमतें बढ़ने से लोग काफी परेशान हैं और ऐसे में जो लोग नई कार खरीदना चाहते हैं, वो तो सीएनजी कारों के बारे में सोचे लगे हैं, जिससे कि उनकी जेब पर थोड़ा कम बोझ पड़े.

Check Also

आरबीआई की गाइडलाइंस पर गूगल बदलेगा पेमेंट का तरीका

नई दिल्ली (New Delhi) . रिजर्व बैंक (Bank) ऑफ इंडिया की गाइडलाइंस पर गूगल द्वारा …