येदियुरप्पा पर कर्नाटक बीजेपी में हलचल -राज्य के प्रभारी अरुण सिंह बोले- पार्टी एकजुट


बेंगलुरु (Bangalore) . कर्नाटक (Karnataka) में मुख्यमंत्री (Chief Minister) बीएस येदियुरप्पा को हटाने की अटकलों के बीच राज्य के भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने नेताओं और विधायकों से अलग-अलग मुलाकात करना शुरू कर दिया है. बेंगलुरु (Bangalore) पहुंचे अरुण सिंह ने येदियुरप्पा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील के साथ मंत्रियों से पहले ही मुलाकात कर ली.

सूत्रों ने बताया कि पहले विधायकों, सांसदों और नेताओं के साथ व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात शहर के कुमारकृपा गेस्ट हाउस में होनी थी लेकिन अंतिम क्षण में इसका स्थान बदलकर राज्य के भाजपा कार्यालय जगन्नाथ भवन में कर दिया गया. बातचीत की ‘गोपनीयता’ बनाए रखने और कोविड-19 (Covid-19) स्थिति के मद्देनजर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के एकत्रित होने से बचने के लिए ऐसा किया गया. नलिन कुमार कतील भी बैठक में मौजूद रहे.

येदियुरप्पा के समर्थन वाले खेमे में गतिविधियां बढ़ गयी

अरुण सिंह के विधायकों और नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करने पर भी येदियुरप्पा के समर्थन वाले खेमे में गतिविधियां बढ़ गयी. सूत्रों ने बताया कि एकजुटता का प्रदर्शन करने के लिए बासवराज एस बोम्मई, जेसी मधुस्वामी और एस अंगारा समेत कई नेता तथा विधायक मुख्यमंत्री (Chief Minister) के आवास पहुंचे जबकि 10 से 15 विधायकों ने येदियुरप्पा के राजनीतिक सचिव एमपी रेणुकाचार्य के आवास पर सुबह के नाश्ते पर मुलाकात की. हुबली-धारवाड़ से विधायक अरविंद बेल्लाद, विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल और अन्य ने गत शाम अपनी रणनीति पर चर्चा की. ऐसा बताया जाता है कि ये विधायक येदियुरप्पा के विरोधी गुट में हैं. बताया जाता है कि पर्यटन मंत्री सीपी योगेश्वर भी उनके संपर्क में हैं.

Please share this news