Thursday , 3 December 2020

बाबर की शानदार पारी से कराची किंग्स ने पहली बार PSL खिताब जीता, विराट से हो रही तुलना

करांची (Ranchi) . बल्लेबाज बाबर आजम के शानदार अर्धशतक से कराची किंग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट जीत लिया है. करांची (Ranchi) ने फाइनल में लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हराकर पहली बार यह खिताब जीता है. इस मैच में आजम ने 49 गेंद में नाबाद 63 रन की पारी खेली जिससे कराची की टीम ने आसानी से मुकाबला जीत लिया. इस पारी के बाद प्रशंसक सोशल ट्विटर पर आजम की जमकर तारीफ करने लगे और उनकी तुलना भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से शुरु कर दी.

इससे पहले लाहौर की टीम धीमी पिच पर टिक नहीं पायी और सात विकेट पर 134 रनों पर ही सिमट गयी. कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के कारण आठ महीने बाद पीएसएल टूर्नामेंट का यह नॉकआउट चरण खेला गया है. बाबर ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 473 रन बनाये. बाबर ने चाडविक वाल्टन (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 गेंद में 61 रन की साझेदारी भी की.

इससे पहले लाहौर के बल्लेबाज धीमी पिच पर संघर्ष करते नजर आये. तमीम इकबाल ने 35 और फखर जमां ने 27 बनाकर पहले विकेट के लिए 68 रन बटोरे पर इस दौरान इन्होंने 10 से अधिक ओवर खेला. इन दोनों को ही उमेद आसिफ ने पेवेलियन भेजा. मोहम्मद हफीज भी दो रन बनाकर आउट हो गये. वहीं लाहौर की टीम ने दो रनों के अंदर ही तीन विकेट खो दिये जिससे टीम उबर नहीं पाई.