Saturday , 19 June 2021

जयंत मलैया को नोटिस, बेटे समेत 5 पार्टी से बर्खास्‍त

भोपाल (Bhopal) . दमोह में उपचुनाव में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ी कार्रवाई की है. भितरघात के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया को कारण बताओं नोटिस दिया गया है. इसके साथ ही मलैया के बेटे सिद्धार्थ समेत पांच दमोह के पांच मंडल अध्यक्षों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है.

jayant-notice

पार्टी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दमोह चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियां करने के कारण सिद्धार्थ मलैया सहित पांच मंडल अध्यक्षों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया. सिद्धार्थ मलैया भाजपा प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के जिला संयोजक भी हैं.

प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार की गई इस कार्यवाही के बाद जिले की राजनीति में भूचाल आ गया है. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने इसे समसामयिक और सही कार्यवाही करार देते हुए सभी के निलंबन आदेशों को ट्वीट किया है.

जयंत मलैया को दिए गए कारण बताओं नोटिस में कहा गया है कि उन्‍होंने उपचुनाव के दौरान चेतावनी दिए जाने के बावजूद पार्टी विरोधी गतिविधियों में भाग लेकर पार्टी की छवि को धूमिल किया. उन्‍हें 10 दिन में अपना स्‍पष्‍टीकरण देने को कहा गया है.

सूत्रों के अनुसार पटेल ने दमोह विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की हार के फौरन बाद जयंत मलैया की पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायत करते हुए शीर्ष नेतृत्‍व को पत्र भी लिखा था. जबकि पार्टी के अधिकृत प्रत्‍याशी राहुलसिंह लोधी ने तो चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही अपनी हार के लिए जयंत मलैया का नाम लेकर उन्‍हें जिम्‍मेदार ठहराया था.


News 2021

Please share this news