Tuesday , 19 January 2021

अगर लव जिहाद किया तो तोड़ दूंगा : शिवराज

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद कानून की चर्चा के बीच कहा कि सरकार सबकी है. सभी धर्मों और जातियों की. कोई भेदभाव नहीं है, लेकिन अगर कोई हमारी बेटियों के साथ कुछ गलत करने की कोशिश करता है, तो मैं उन्हें तोड़ दूंगा. अगर कोई धार्मिक परिवर्तन करता है या ‘लव जिहाद’ जैसा कुछ करता है, तो आप नष्ट हो जाएंगे.

love-jihad-cm

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने अध्‍यादेश के दम पर राज्‍य में लव जिहाद कानून बना दिया है. मध्‍य प्रदेश सरकार भी इस पर मंथन कर रही है. वह ही जल्‍द इस पर प्रस्‍ताव लाने वाली है. लव जिहाद पर न सिर्फ शिवराज सिंह चौहान बल्कि मध्‍य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा भी बयान दे चुके हैं.

किसानों को लेकर मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मैंने तय किया है कि जितनी पैदावार किसान की यहां होगी उतनी खरीद ली जाएगी. लेकिन अगर बाहर से कोई आया, अगल-बगल के राज्यों से बेचने या बेचने का प्रयास भी किया तो उसका ट्रक राजसात करवाकर उसे जे़ल भिजवा दिया जाएगा.

कैबिनेट विस्तार टलने के आसार

मंत्रिमंडल का विस्तार एक बार फिर टलता नजर आ रहा है. मीडिया (Media) के सवालों पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार की कोई तारीख तय नहीं है. जब तारीख तय होगी तो फिर मीडिया (Media) को इसकी जानकारी दे दी जाएगी. मुख्यमंत्री (Chief Minister) के इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि फिलहाल मंत्रिमंडल का विस्तार टल गया है.

शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई थीं. कयास लगाए जा रहे थे कि 8 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. इसके पीछे वजह मानी जा रही थी कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 7 दिसंबर को भोपाल (Bhopal) आ रही हैं और यहां से उनका बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व जाने का कार्यक्रम है. ऐसे में 8 तारीख को मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम रखा जा सकता है.


Please share this news