24 घंटे बिजली देने वाला गुजरात देश का पहला राज्य – नरेंद्र सिंह तोमर – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

24 घंटे बिजली देने वाला गुजरात देश का पहला राज्य – नरेंद्र सिंह तोमर


ग्वालियर (Gwalior) l चैम्बर और कॉमर्स में आयोजित सेवा और समपर्ण अभियान के अंतर्गत “सुखद परिवर्तन के संवाहक नरेन्द्र मोदी” विषय पर प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मोदी जी के मुख्यमंत्री (Chief Minister) और प्रधानमंत्री रहते हुए 20 वर्ष की यात्रा का वृतांत बताते हुए कहा कि यह कोई सामान्य यात्रा नही है. एक चाय की दुकान से अपने जीवन की शुरुआत कर आत्मज्ञान के लिए हिमालय की यात्रा की और उसके बाद संघ के प्रचारक उसके बाद भारतीय जनता पार्टी से यात्रा की शुरुआत कर देश के प्रधानमंत्री तक पहुचना यह कोई सामान्य व्यक्ति की यात्रा नही है.

नरेंद्र मोदी जी ने अनेको ऐसे कार्य करके यह सिद्ध किया कि उनकी यात्रा कोई सामान्य यात्रा नही है फिर चाहे गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनते ही गोधरा और भूकंप जैसी त्रासदी में से प्रदेश को निकाला. पहली बार प्रधानमंत्री बनते ही केबिनेट की पहली बैठक मे काले धन पर एसआईटी बनाई. शौचालय बनाकर देश की महिलाओं के सम्मान की रक्षा की डायरिया की समस्या को कम किया. स्वच्छता को देश के बच्चे बच्चे के आचरण में लाने का कार्य किया. देश मे 42 करोड़ जनधन खातों को खोलकर सीधे गरीब आदमी को बैंक (Bank) से जोड़ने का काम किया.

बैंको के खजाने में एक करोड़ 52 हज़ार करोड़ रुपये जमा हुए. मोदी जी ने देश की दिशा बदलने का कार्य किया. इस कार्यक्रम की शुरुआत में स्वागत भाषण भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी ने दिया, उसके बाद विशिष्ट अतिथि एमिटी यूनिवर्सिटी के कुलपति जनरल वी के शर्मा ने अपने विचार रखे, तहपश्चत ग्वालियर (Gwalior) सांसद (Member of parliament) विवेक नारायण शेजवलकर जी ने संबोधित किया l कार्यक्रम का संचालन सतीश बोहरे और आभार दीपक अग्रवाल ने किया. इस कार्यक्रम मे मुख्य रूप से संजय कटहल, दीपक पमनानी, सुभाष खुशीरामानी, पवन दर्रा आदि लोग उपस्थित थे.

Check Also

शनिश्चरी अमावस्या एवं सूर्य ग्रहण आज एक साथ; भारत में नहीं दिखेगा सूर्य ग्रहण का असर

भोपाल (Bhopal) . आज शनिश्चरी अमावस्या एवं सूर्यग्रहण एक साथ है. इस अवसर पर राजधानी …