Friday , 23 October 2020

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टी20 मुकाबला आज


मैनचेस्टर . इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (Friday) को खेला जाएगा. सीरीज के तीनों मुकाबले मैनचेस्टर में ही खेले जाएंगे. दोनों टीमें 15 महीने बाद टी20 मुकाबले में भिड़ेगी. हाल ही में इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमाया था. दोनों ही टीमें क्रिकेट के इस प्रारूप में एक-दूसरे से कम नहीं है.

दोनों देशों ने ही अपनी पिछली टी20 सीरीज जीती है. पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था. जबकि, इंग्लैंड ने फरवरी में दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में हराया था. पाकिस्तान ने इंग्लैंड में चार साल पहले टी20 सीरीज जीती थी. तब पाकिस्तान ने एकमात्र टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 31 रनों से शिकस्त दी थी. पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम पर सबकी नजर रहेगी. वे टी20 में टीम के कप्तान के साथ ही दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज भी हैं. वहीं, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन भी अपनी कप्तानी में टीम के सफर को शानदार बनाते आए हैं.

संभावित टीमें

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम केरन, जो डेनली, लुइस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय और डेविड विली.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, हैदर अली, हेरिस रऊफ, इफ्तेखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और वहाब रियाज.