पंजाब को हराकर शीर्ष दो में जगह पक्की करने उतरेगी सीएसके – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

पंजाब को हराकर शीर्ष दो में जगह पक्की करने उतरेगी सीएसके

दुबई . चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स (सीएसके) टीम गुरुवार (Thursday) को पंजाब (Punjab) किंग्स पर जीत के साथ ही शीर्ष दो टीमों में अपनी जगह बनाने के इरादे से उतरेगी. सीएसके अभी अंकतालिका में दूसरे स्थान पर चल रही है. इस चरण में उसका जिस प्रकार का प्रदर्शन रहा है उसको देखते हुए उसे पंजाब (Punjab) के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके के पास शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी आक्रमण है. टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ अच्छे फार्म में हैं जिसका भी लाभ उसे मिलेगा. रुतुराजऔर दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने शीर्ष क्रम में अच्छा खेल दिखाया है जबकि अंबाती रायुडु ने मध्यक्रम को संभाला है.

मोईन अली ने गेंद और बल्ले दोनो से योगदान दिया है पर सुरेश रैना और धोनी की खराब फॉर्म चेन्नई (Chennai) के लिये चिंता का कारण है. रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर ऑलराउंडर के तौर पर अपनी उपयोगिता साबित की है. राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स के खिलाफ मैच में हालांकि चेन्नई (Chennai) के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये थे. इसलिए उन्हें अपनी लय हासिल करनी होगी. दीपक चाहर ने अब तक 12 विकेट लिए हैं और उन्होंने कुछ अवसरों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है. शार्दुल ठाकुर के नाम पर 15 विकेट दर्ज हैं और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. जोश हेजलवुड और ड्वेन ब्रावो ने अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया है जबकि जडेजा ने हर भूमिका अच्छी तरह से निभायी है. चोट के कारण सैम कुरेन बाकी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं पर डेवेन ब्रावो के लय में होने से टीम को कोई नुकसान नहीं होगा. वहीं दूसरी ओर पंजाब (Punjab) किंग्स की टीम में निरंतरता की कमी दिखी है. कप्तान लोकेश राहुल की पंजाब (Punjab) किंग्स इसी कारण प्लेआफ से बाहर होने को है उसके बल्लेबाज उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं हालांकि गेंदबाजों का प्रदर्शन ठीक रहा है.
राहुल ओर मयंक अग्रवाल के अलावा अन्य बल्लेबाज उम्मीद के अनुसार नहीं खेल पाये हैं. टीम 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है. राहुल ने अब तक सबसे ज्यादा 528 रन बनाए हैं जबकि मयंक ने 429 बनाये है. वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह के अलावा स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. पंजाब (Punjab) की टीम इस मैच में जीत के साथ ही अपनी प्लेऑफ की संभावनाएं बरकरार रखने उतरेगी.

दोनो टीमें इस प्रकार हैं :
चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत.
पंजाब (Punjab) किंग्स : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बराड़, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना.

Check Also

विलियमसन अगले दो माह तक नहीं खेल पायेंगे : कोच

वेलिंगटन . न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि कप्तान केन …