Friday , 14 May 2021

कोरोना पॉजिटिव साधु व महिला एम्बुलैंस से उतर कर भागे, कर्मियों ने साधु को पकड़ा, महिला भाग निकलने में हुई कामयाब

हरिद्वार (Haridwar) . जिला अस्पताल में शनिवार (Saturday) की दोपहर तक 15 कोेरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कम्प मच है. जिनमें एक महिला व साधु पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर घबरा कर एम्बुलेस से उतर के भाग खड़े हुए. जिनमें साधु को तो पकड़ लिया, लेकिन महिला भाग निकलने में कामयाब हुई. जिसके सम्बंध में जिला अस्पताल प्रभारी अधीक्षक द्वारा उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. जिसके बाद आईसोलेशन टीम सक्रिय हो गयी है.

पॉजिटिवों में गुजरात (Gujarat) के पांच यात्री भी शामिल है. बताते चले कि कुंभ मेले में लगातार शहर के भीतर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. जिला अस्पताल में शनिवार (Saturday) को दिक्कत होने पर कुछ लोग उपचार के लिए पहुंचे. जहां पर चिकित्सकों ने उन मरीजों के लक्षण के आधार पर उनका एनटीजन और आरटीपीसीआर कराया गया. जिनमें 15 मरीजों की एनटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. जिनमें पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर एक स्थानीय महिला व आखाडे का साधु घबरा कर एम्बुलेस से उतरकर भाग निकले. जिससे जिला अस्पताल में हड़कम्प मच गया.

जिनको पकड़ने का प्रयास किया गया. लेकिन कर्मियों ने साधु को अस्पताल के मैन गेट के पास से पकड़ लिया, लेकिन महिला भाग निकलने में कामयाब रही. जिसकी जानकारी कोरोना टैस्ट करा रहे चिकित्सक ने जिला अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ- चंदन मिश्रा को दी गयी. जिन्होंने तत्काल मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया. जिसके बाद आईसोलेशन टीम सक्रिय हो गयी. प्रभारी अधीक्षक डॉ- चंदन मिश्रा ने बताया कि जिला अस्पताल में लक्षण के आधार पर लोगों के एनटीजन और आरटीपीसीआर टैस्ट कराये जा रहे है. एनटीजन की रिपोर्ट दस मिनट में ही प्राप्त होती है.

जबकि आरटीपीसीआर की रिपोर्ट तीन दिन बाद मिलती है. जिला अस्पताल पहुंचे मरीजों के लक्षण के आधार पर कोरोना के दोनों टैस्ट कराये गये. जिनमें 15 मरीजों की एनटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी. जिसके आधार उनको आईसोलेट करने के लिए आईसोलेशन केन्द्र भेजा जा रहा था. जिनमें एक स्थानीय महिला और अखाडे का साधु पॉजिटिव रिपोर्ट आने से घबरा कर एम्बुलेस से उतर कर भाग खड़े हुए. जिनमें साधु को तो मैन गेट से पकड लिया. जबकि महिला भाग निकलने मे कामयाब रही. जिसके सम्बंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. वहीं पांच गुजरात (Gujarat) के यात्री भी पॉजिटिव पाये गये है.

जिनको आईसोलेट करने की तैयारी के दौरान उन्होंने आईसोलेट होने से इंकार करते हुए हंगामा किया कि जिनका कहना था कि उनका रिर्जवेशन आज का हैं और वह गुजरात (Gujarat) अपने घर जाने की जिद पर अड़ गये. जिनको काफी समझाने के बाद मना लिया गया. जोकि कनखल में चल रही कथा में शामिल होने के लिए आये थे, पॉजिटिवों में 04 स्थानीय लोगों को होम आईसोलेट किया गया. जबकि पांच गुजरात (Gujarat)ियों, एक महिला बच्चों के साथ, एक साधु को सचिन इंटरनेशनल होटल (Hotel) में आईसोलेट कराया गया है. वहीं तीन लोगों को मेला कोविड-19 (Covid-19) सेंटर में आईसोलेट कराया गया है.

Please share this news