छत्तीसगढ और पंजाब सरकार लखीमपुर काण्ड के मृतकों के परिजनों को देगी 50-50 लाख – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

छत्तीसगढ और पंजाब सरकार लखीमपुर काण्ड के मृतकों के परिजनों को देगी 50-50 लाख

लखनऊ (Lucknow) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी में कथित रुपा केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के परिवारों के लिए पंजाब (Punjab) और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी आर्थिक मदद का ऐलान किया है. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल ने किसानों के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए कहा कि मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. उन्होंने घटना की कवरेज के दौरान मारे गए पत्रकार के परिवार को भी 50-50 लाख रुपए देने की बात कही है. दोनों राज्य मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवार को कुल एक करोड़ रुपए की सहायता देंगे. योगी सरकार पहले ही 45-45 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर चुकी है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए लखनऊ (Lucknow) पहुंचने पर पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हम मारे किए किसानों के परिवारों के साथ हैं. पंजाब (Punjab) सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मारे गए लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान करता हूं. चन्नी के साथ खड़े छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल ने भी किसानों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मैं हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान करता हूं.

विदित हो कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार (Sunday) को उप मुख्यमंत्री (Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. चार किसानों के अलावा तीन बीजेपी कार्यकर्ता और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के ड्राइवर की मौत हो गई थी. इस दौरान घायल हुए पत्रकार रमन कश्यप ने भी अगले दिन दम तोड़ दिया था. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Check Also

ट्राई ने नंबर पोर्ट कराना और ज्यादा आसान किया

मुंबई (Mumbai) .टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान को पहले के मुकाबले काफी महंगा कर …