Thursday , 4 March 2021

ग्रामीण इलाकों में भी शुरू हुआ महिला जन जागरूकता अभियान

जबलपुर, 22 जनवरी . प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान सम्मान का शुभारंभ के बाद से शहर में लगातार एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर अभियान चलाया गया. इसमें पुलिस (Police) अधिकारियों ने महिला और बालिकाओं को जागरूक करने के लिए स्कूल, कॉलेज, गली मोहल्लों, बस स्टैंड, रेलवे (Railway)स्टेशन और अन्य भीड़ वाले इलाकों में कैंप लगाए गए. इसके अलावा ऑटो, बसों में पपंलेट भी चिपकाए गए. अब ग्रामीण इलाकों में जागरूक करने की तैयारी की जा रही है. वहीं कुंडम पुलिस (Police) ने स्कूल के बच्चों को जागरूक किया.

अधिकारों के बारे में दी जानकारी…………..

कुंडम टीआई प्रताप सिंह मरकाम ने बताया कि सम्मान अभियान के तहत कुंडम स्थित उत्कृष्ट विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में एएसपी अगम जैन, ग्रामीण डीएसपी अपूर्वा किलेदार उपस्थित रही. कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं एवं महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देते हुए हेल्प लाइन नंबर दिए गए. ताकि किसी भी परेशानी में वह उन नंबरों पर संपर्क कर शिकायत कर सके. कार्यक्रम में निबंध, वाद-विवाद, रंगोली, प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत भी किया गया.

सभी ग्रामीण इलाकों में किया जाएगा जागरूक…………..

कुंडम के बाद सिहोरा, पनागर, पाटन और अन्य ग्रामीण इलाकों में महिला जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. उन इलाकों में स्थित स्कूल, कॉलेज की छात्राओं और क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं को अभियान के बारे में बताकर टोल प्रâी नंबर दिए जाएंगे. वहीं बालिकाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग का कैंप भी लगाया जाएगा. जिसमें तीन दिन बालिकाओं को ट्रेनर और उनकी टीम वह जानकारी देंगे, जिससे वह अपनी आत्मरक्षा खुद कर सकें.

Please share this news