Friday , 14 May 2021

अभी जारी रहेगा जयपुर सहित 13 शहरों में नाइट कर्फ्यू, नहीं मिलेगी कोई छूट


सभी 13 जिलों के शहरी इलाकों के बाजारों को रात 8 बजे से पहले बंद किया जाएगा

जयपुर (jaipur) . राजस्‍थान में गहलोत सरकार ने स्पष्‍ट कर दिया है कि जयपुर (jaipur)सहित 13 शहरों में नाइट कर्फ्यू फिलहाल जारी रहेगा. इससे पहले राज्‍य सरकार ने 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू सहित कोरोना से बचाव की अन्य गाइडलाइंस जारी की थीं. अब सरकार ने अगले आदेश तक इसको जारी रखने का फैसला लिया है. जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने ये आदेश जारी किया है. इसके तहत पहले की तरह रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा.

सरकार ने फिलहाल जयपुर, कोटा, जोधपुर (Jodhpur) , बीकानेर, उदयपुर (Udaipur), अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नौगार, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर जिले के शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू जारी रखने का आदेश जारी किया है. राज्य सरकार (State government) के अनुसार कोरोना संक्रमण को और बढ़ने से रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू को अभी जारी रखा जाएगा. इस दौरान सभी 13 जिलों के शहरी इलाकों में स्थित बाजारों को रात 8 बजे से पहले बंद कर दिया जाएगा. साथ ही किसी भी तरह के आयोजन पर रोक रहेगी. लोगों के किसी भी स्‍थान पर जमा होने पर भी पाबंदी रहेगी.

राजस्थान (Rajasthan)में 16 जनवरी को होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत सभी जिलों में वैक्सीन भिजवाने का दौर शुरु हो गया है राजस्थान (Rajasthan)में नए साल के साथ ही कोरोना संक्रमण की दर अब लगातार मद्धम होती जा रही है तो अब वैक्सीनेशन प्रक्रिया को 16 जनवरी से तेज किया जाएगा. राजस्थान (Rajasthan)को कोविशिल्ड और को-वैक्सीन की कुल पांच लाख 63 हजार 500 डोज मिलने के साथ ही अब प्रदेशभर में वैक्सीन पहुंचाने का सिलसिला शुरू हो गया है. पूरी साज सज्जा के साथ जयपुर (jaipur)आई बाड़मेर की वैक्सीन वेन में तय वैक्सीन रख कर बाडमेर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और सुरक्षाकर्मी रवाना हुए. इसी तरह जोधपुर (Jodhpur) , जालोर समेत सभी जिलों की वेन को वैक्सीन अपलोड कर रवाना किया गया है.

Please share this news