Friday , 22 January 2021

कंगना और उनकी बहन रंगोली को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत, 8 जनवरी को मुंबई पुलिस के सामने पेश होना होगा

मुंबई (Mumbai) . मुंबई (Mumbai) के बांद्रा पुलिस (Police) स्टेशन में दर्ज एफआईआर (First Information Report) के खिलाफ कंगना रनौत की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है. बंबई उच्च न्यायालय ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दे दी है, लेकिन राजद्रोह के मामले में दोनों से 8 जनवरी को मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) के सामने पेश होना होगा.

बता दें कि कंगना और उनकी बहन रंगोली ने सोमवार (Monday) को बंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपने खिलाफ मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) द्वारा दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने का अनुरोध किया था, जिस पर मंगलवार (Tuesday) को सुनवाई हुई. यह प्राथमिकी सोशल मीडिया (Media) पर पोस्ट के जरिए समाज में नफरत और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप में दर्ज की गई है.

कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को सोशल मीडिया (Media) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने, सांप्रदायिक तनाव भड़काने के के आरोप में पुलिस (Police) ने प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस (Police) के समक्ष सोमवार (Monday) या मंगलवार (Tuesday) को पेश होने के लिए समना भेजा था, जिसके खिलाफ कंगना ने बम्बई उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की थी. कंगना और उनकी बहन को इससे पहले 26 और 27 अक्टूबर तथा नौ और 10 नवंबर को पुलिस (Police) के समक्ष हाजिर होने के लिए समन भेजा गया था. उन्होंने अपने वकील के माध्यम से कहा था कि वे अपने भाई की शादी के लिए हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)में 15 नवंबर तक व्यस्त रहेंगी.

Please share this news