Wednesday , 23 June 2021

पंजाब में सभी शैक्षणिक संस्थानों को इस महीने के अंत तक बंद रखने के आदेश

चंडीगढ़ (Chandigarh) . पंजाब (Punjab) में कोरोना (Corona virus) के मामले बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री (Chief Minister) अमरिंदर सिंह ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को इस महीने के अंत तक बंद रखने, सिनेमाघरों और मॉल में लोगों की संख्या पर नियंत्रण सहित की प्रतिबंधात्मक घोषणाएं की हैं.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने शुक्रवार (Friday) को लोगों से कोरोना (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए अगले दो हफ्तों तक सामाजिक गतिविधियों को घर तक सीमित रखने की भी अपील की. उन्होंने अनुरोध किया कि घरों में 10 से ज्यादा मेहमान नहीं होने चाहिए.

एक आधिकारिक बयान में यहां कहा गया है, ‘‘मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों के अलावा सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे.” सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत तक की क्षमता तक ही लोग मौजूद रहेंगे और एक बार में किसी मॉल में 100 से अधिक लोग नहीं होंगे.

महामारी (Epidemic) से सबसे ज्यादा प्रभावित 11 जिलों में सभी सामाजिक समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध का आदेश दिया गया है. इनमें अंतिम संस्कार/ विवाह समारोह शामिल नहीं है. हालांकि इनमें केवल 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. यह आदेश रविवार (Sunday) से लागू होगा.

इन जिलों में रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने रविवार (Sunday) को सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, रेस्त्रां, मॉल आदि को बंद रखने का आदेश दिया है. हालांकि होम डिलीवरी की सुविधा रहेगी.

Please share this news