Friday , 14 May 2021

बंगाल में पुलिसवाले की मॉब लिंचिंग : बिहार के किशनगंज टाउन SHO को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला


किशनगंज . बिहार (Bihar) के किशनगंज नगर के थानाध्यक्ष की बंगाल में भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी. घटना शनिवार (Saturday) सुबह करीब 3 बजे तब हुई, जब एसएचओ बाइक चोरों को पकडऩे के लिए बिहार (Bihar) की सीमा से निकलकर बंगाल के इस्लामपुर इलाके में चले गए. यह इलाका किशनगंज टाउन से सिर्फ 12 किलोमीटर दूर है, इसलिए पुलिस (Police) टीम को अंधेरे में दूसरे राज्य की सीमा का अंदाजा नहीं लगा, लेकिन अपराधियों ने लोगों को भड़का दिया और भीड़ ने एसएचओ की हत्या (Murder) कर दी.

अपराधियों ने यह अफवाह फैला दी कि बिहार (Bihar) की पुलिस (Police) बंगाल चुनाव में दखलंदाजी करने आई है. यह सुनकर लोग भड़क गए और किशनगंज पुलिस (Police) की टीम को घेर लिया. इस दौरान बाकी पुलिस (Police)कर्मी तो भागने में कामयाब रहे, लेकिन एसएचओ अश्विनी कुमार समझाइश करने में फंस गए. लोगों ने उनकी एक नहीं सुनी और पीट-पीटकर मार डाला. जिस जगह घटना हुई, वह बंगाल के गोलपोखर विधानसभा इलाके में आती है, यहां 22 अप्रैल को वोटिंग होगी.

मुख्य आरोपी समेत 2 गिरफ्तार

मॉब लिंचिंग की घटना के बाद पूर्णिया के ढ्ढत्र सुरेश प्रसाद और किशनगंज के एसपी कुमार आशीष बंगाल के इस्लामपुर पहुंच गए और अश्विनी कुमार के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद किशनगंज भेज दिया. पूर्णिया के आईजी सुरेश प्रसाद ने बताया कि गोपांतापाड़ा गांव में मॉब लिंचिंग की घटना हुई है. बंगाल पुलिस (Police) की मदद से छापेमारी की जा रही है. वहीं, एसपी कुमार आशीष ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पांजीपाड़ा पुलिस (Police) ने फिरोज आलम नामक एक शख्स को हिरासत में लिया है. पुलिस (Police) पूछताछ कर रही है. इस मामले में मुख्य आरोपी सहित पुलिस (Police) ने तीन को गिरफ्तार किया है.

-चुनाव का हल्ला मचाने वाला गांव है यह चोरों का

अश्विनी कुमार पूर्णिया जिले के जानकी नगर थाना इलाके के आजाद चौक स्थित पंचू टोला के रहने वाले थे. एक साल पहले ही उनका ट्रांसफर किशनगंज टाउन थाना में किया गया था. एसपी कुमार आशीष ने क्राइम मीटिंग के दौरान जिले के सभी थानाध्यक्षों को चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के निर्देश दिए थे. साथ ही नोटिस भी जारी किया था. शुक्रवार (Friday) को एसपी ने वारंटियों की गिरफ्तारी करने का टास्क भी अश्विनी कुमार को दिया था.

Please share this news