Tuesday , 7 July 2020
मंहगे वनप्लस फोन के डिस्प्ले में आई गड़बड़ी, ग्रीन दिखने लगी स्क्रीन

मंहगे वनप्लस फोन के डिस्प्ले में आई गड़बड़ी, ग्रीन दिखने लगी स्क्रीन


नई दिल्ली (New Delhi) . चीन की मशहूर स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने अपने नए वनप्लस 8 सीरीज को हाल में लॉन्च किया. इस सीरीज में वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो दो स्मार्टफोन्स शामिल हैं और लॉन्च के तुरंत बाद सीरीज के प्रो वेरियंट को ऑनलाइन यूजर्स की शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है. कई वनप्लस 8 प्रो यूजर्स ने शिकायत की है कि उनके स्मार्टफोन के डिस्प्ले में खराबी आ रही है.

वनप्लस 8 प्रो में 6.78 इंच का क्यूएचडी प्लस 120एचजेड एमोल्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी मैक्सिमम ब्राइटनेस 1,300 तक जा सकती है. वनप्लस की ओर से 120एचजेड रिफ्रेश रेट वाला यह पहला स्मार्टफोन है और कंपनी का दावा है कि 10-बिट डिस्प्ले वाला यह दुनिया का पहला फोन है, जो 1 अरब कलर दिखा सकता है. हालांकि, डिवाइस को लॉन्च हुए 10 दिन भी नहीं बीते और इसके डिस्प्ले से जुड़ी शिकायतें कोई यूजर्स की ओर से सामने आ रही हैं.

वनप्लस फोरम और रीडिटि पर कई यूजर्स की ओर से इस डिस्प्ले से जुड़ी शिकायतें की गई हैं और कहा गया है कि वनप्लस 8 प्रो में ग्रीन स्क्रीन और ब्लैक क्रश जैसी प्रॉब्लम्स देखने को मिल रही हैं. रीडिटि यूजर ‘वाईओयूपीआईई123’ ने लिखा, ‘मेरे फोन के टॉप लेफ्ट में ग्रीन कलर दिख रहा है और ब्राइटनेस कम करने पर ब्लैक कलर डार्क ग्रीन नजर आने लगता है और बाकी कलर भी भद्दे नजर आते हैं. यह प्रॉब्लम डीसी डिमिंग से ठीक हो जाती है.’

एक और यूजर ने वनप्लस फोरम पर लिखा, ‘जब डिस्प्ले 120एचजेड पर रहता है और ब्राइटनेस लेवर 5 से 15 प्रतिशत के बीच होता है, तो डार्क ऐप्स ज्यादा ब्लैक दिखते हैं और कलर बहुत ही अजीब से नजर आते हैं. इसके अलावा स्क्रीन के किनारे ज्यादा डार्क नजर आते हैं, जिससे बैकग्राउंड एक जैसा नहीं लगता. डिस्प्ले 60एचजेड पर करने के बाद यह प्रॉब्लम नहीं आती.’ ज्यादातर यूजर्स की ओर से ग्रीन स्क्रीन और अजीब से कलर स्क्रीन पर दिखने की शिकायत की गई है.