Sunday , 24 September 2023

दक्षिणी दिल्ली के होटल में युवक ने आत्महत्या की

नई दिल्ली, 29 अगस्त . दक्षिणी दिल्ली के एक होटल में मंगलवार को 28 वर्षीय एक युवक ने छत के पंखे में फंदा डालकर फांसी लगा ली. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. मृतक की पहचान जवाहर पार्क निवासी राहुल हालदार के रूप में हुई.

पुलिस के मुताबिक, दोपहर करीब 1 बजे सीआर पार्क इलाके के एक होटल में युवक की आत्महत्या के संबंध में सीआर पार्क पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल आई.

घटनास्थल पर पहुंचने पर पुलिस ने मृतक को होटल के एक कमरे में बिस्तर पर पड़ा हुआ पाया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सीएटीएस एम्बुलेंस स्टाफ ने युवक की मौत की पुष्टि की. मृतक के पिता और भाई ने कहा कि उन्हें होटल के स्टाफ का फोन आया था कि उनके मेहमान राहुल हालदार ने डोरबेल बजाने पर जब दरवाजा नहीं खोला तो शक हुआ.”

उन्‍होंने कहा, “होटल के कर्मचारियों ने जब दरवाजा तोड़ा तो राहुल को छत के पंखे से लटका हुआ पाया. उन्होंने उसे नीचे उतारा और बिस्तर पर लिटा दिया.”

अधिकारी ने कहा कि हालदार ने सोमवार रात 11 बजे होटल में चेक इन किया था. एक दिवसीय प्रवास के लिए और उनका चेक-आउट मंगलवार को सुबह 11 बजे निर्धारित किया गया था.

अधिकारी ने कहा, “राहुल ने व्यक्तिगत रूप से अपने पिता का मोबाइल नंबर होटल के अतिथि प्रवेश रजिस्टर और कमरे की दीवार पर लिखा था, ऐसा प्रतीत होता है कि उसने मौत से पहले अपने परिवार के सदस्यों को सूचित किया था. इसलिए उसके पिता और भाई होटल पहुंच गए. उसके मोबाइल से पता चला कि उन्होंने अपने मोबाइल फोन पर ऑनलाइन सर्च किया था -‘जल्लाद फंदे की गांठ कैसे बांधते हैं’.”

अधिकारी ने कहा, “सीआरपीसी की धारा 174 के तहत जांच कार्यवाही शुरू कर दी गई है और शव को एम्स के शवगृह में भेज दिया गया है.”

एसजीके

Check Also

दिल्ली में दो वांछित अपराधी गिरफ्तार, देशी पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस बरामद

नई दिल्ली, 24 सितंबर . दिल्ली पुलिस ने दो वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया और …