Wednesday , 28 July 2021

एम आधार एप से घर बैठ कर सकते हैं अपना आधार कार्ड में सुधार

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में आज के समय में आधार कार्ड अनिवार्य हो गया है. सरकारी से लेकर निजी कार्यों तक में हर जगह आधार की जरूरत पड़ती है. चाहे आपको सिम कार्ड खरीदना हो या फिर बैंक (Bank) में अकाउंट खुलवाना हो, इन सभी के लिए आधार जरुरी है. यहां तक बहुत-सी ऐसी सरकारी योजनाएं हैं, जिनका लाभ लेने के लिए आधार अनिवार्य किया गया है. आधार कार्ड को पहचान के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

अगर आपके आधार कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि होगी,तब उसके चलते आपके जरूरी काम अटक सकते हैं. अगर आप भी इसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं और आधार ऑफिस जाने से कतरा रहे हैं,तब हम आपको घर बैठे ही आपकी समस्या का समाधान बता रहे हैं.

आधार अपडेट करना हो या फिर आधार से जुड़ा कोई अन्य जरूरी काम करना हो यह सब घर बैठे हो सकता है. इसके लिए केवल आपकों स्मार्टफोन की ही जरुरत होती है. इस तरह की सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको अपने फोन में एम आधार एप को डाउनलोड करनी होगी. वहीं, अगर आपके स्मार्टफोन में पहले से ही एम आधार एप है,तब आप उसका नया वर्जन डाउनलोड कर ले हैं. हाल ही में यूआईडीएआई ने एम आधार एप का नया वर्जन पेश किया है, जिससे आप कई सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं.

Please share this news