Thursday , 29 July 2021

यूपी आज देश एवं विदेश के निवेशकों का सबसे अच्छा गंतव्‍य बन गया है : योगी आदित्यनाथ


लखनऊ (Lucknow) . उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार की चौथी सालगिरह के मौके पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए उनकी सरकार के फैसलों से यूपी आज देश एवं विदेश के निवेशकों का सबसे अच्छा गंतव्‍य बन गया है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने यह दावा भी किया कि बीते चार वर्षों के दौरान यूपी में सभी पर्व और त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए. कहीं कोई दंगा नहीं हुआ जबकि पूर्व की सरकारों में ऐसा नहीं होता था. मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने राज्य में किए गए पुलिस (Police) रिफॉर्म और अपराधियों के खिलाफ लिए गए एक्शन कोबीते चार वर्षों में यूपी में कोई दंगा न होने की वजह बताया.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि राज्य में पुलिस (Police) रिफार्म हमने किए. लखनऊ (Lucknow) और नोएडा (Noida) में पुलिस (Police) कमिश्नर सिस्टम लागू किया. पूर्व की सरकारों ने यह नहीं किया था. पुलिस (Police)कर्मियों के लिए आवास बनवाये. ई- प्रसिक्यूशन प्रणाली लागू की, ऐसा करने वाला यूपी पहला राज्य है.

अपराधियों के खिलाफ लिए गए एक्शन को लेकर सीएम ने कहा कि गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत 12,032 अभियोग पंजीकृत हुए और 37,511 अभियुक्त गिरफ्तार हुए. अपराधियों की लगभग 1,000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई और ध्वस्तीकरण का कार्य भी संपन्न हुआ.

Please share this news