Saturday , 24 October 2020

राजस्‍थान के 3 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी


जयपुर (jaipur) . राजस्‍थान (Rajasthan)में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर तीन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बुधवार (Wednesday) को पश्चिमी राजस्थान (Rajasthan) में बारिश की गतिविधियां ज्यादा होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान (Rajasthan) में एक सिस्टम सक्रिय रहने के कारण हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. हालांकि, मौसम विभाग ने बाड़मेर-बीकानेर और जैसलमेर जिले के लिए भारी बारिश की संभावनाएं जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में 29 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान पूर्वी राजस्थान (Rajasthan) के कई इलाकों में बारिश होगी. इनमें से कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी संभावनाएं हैं. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिला. अजमेर, जयपुर (jaipur), उदयपुर (Udaipur), जैसलमेर, जोधपुर, चूरू और सीकर जिले में बारिश दर्ज की गई है.

बारिश के कारण प्रदेश में तापमान में काफी गिरावट आई है. प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हो रही जोरदार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. गौरतलब है कि बुधवार (Wednesday) को राजधानी जयपुर (jaipur) में दिनभर मौसम सुहावना बना रहा,यहां सुबह से ही विभिन्न इलाकों में हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया था, उसके बाद दिनभर बादल छाये रहे.