Tuesday , 7 July 2020
शाओमी का मिडरेंज स्मार्टफोन जल्द लॉन्च होगा, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

शाओमी का मिडरेंज स्मार्टफोन जल्द लॉन्च होगा, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स


नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शाओमी नया मिडरेंज स्मार्टफोन जल्द लॉन्च करेगी. कंपनी का दावा है कि कम कीमत वाले इस र्स्माटफोन में धांसू पफीचर्स भी ‎मिलेंगे. शाओमी ग्रुप के प्रेजिडेंट और रेडमी ब्रैंड के जनरल मैनेजर ल्यू वीबिंग ने हाल ही में रेडमी 10 एक्स प्रो का नाइट प्रूफ रिलीज किया है. कंपनी की नई सीरीज में दो डिवाइसेज लॉन्च होंगे. स्टैंडर्ड वर्जन के अलावा दूसरा प्रो वर्जन होगा, जिसे डायमेनसीटी 820 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है. नए रेडमी स्मार्टफोन के स्ट्रीमिंग कैमरा में बिना ट्राइपॉड की मदद के कई पैरामीटर्स की मदद से वन-टच शॉट्स क्लिक कर पाएंगे.

इसके अलावा यूजर्स को कोई प्रफेशनल इमेज क्लिक करने के लिए हर बार कैमरा पैरामीटर्स और सेटिंग्स को अजस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके अलावा रेडमी 10 एक्स प्रो में स्टेबल फटॉग्रफी और वीडियो के लिए ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन दिया गया है. यह ओआईएस के साथ आने वाला दूसरा रेडमी मॉडल होगा. कैमरा में मिलने वाले ऑप्टिकल एंटी-शेक टेक्नॉलजी हाई स्पीड पर जिटर को फोन में दिए गए जायरोस्कोप और एक्सेलेरेशन सेंसर की मदद से डिटेक्ट कर लेगी. इसके बाद ओआईएस प्रोसेसर को सिग्नल भेजा जाएगा और वह कैल्कुलेशन के हिसाब से फौरन माइक्रोड्राइव मोटर को रियल-टाइम में कैमरा मॉड्यूल अजस्ट करने के सिग्नल देगा. यह पूरा प्रोसेस एक सेकेंड से भी कम वक्त में होगा और फाइनल इमेज क्वॉलिटी बढ़िया निकलकर आएगी.नए रेडमी 10 एक्स लाइनअप के साथ कंपनी स्ट्रीमर कैमरा टेक्नॉलजी लेकर आई है. यह कैमरा टेक डाइमेनसीटी 820 की पावरफुल एआई कंप्यूटिंग और शाओमी के ऑप्टिमाइज्ड डीप लर्निंग फ्रेमवर्क एमेसीई के चलते दमदार साबित हो सकता है.

स्मार्टफोन में 6.67 इंच का डिस्प्ले 2400×1080 पिक्सल्स रेजॉलूशन के साथ दिया जाएगा. इस फोन में 8 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का होगा और इसमें 4420 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है. शाओमी का यह स्मार्टफोन ड्यूल मोड 5जी सपॉर्ट के साथ आ सकता है और इसे 26 मई को लॉन्च किया जाना है. शाओमी ऑफिशल फ्लैगशिप स्टोर के मुताबिक, रेडमी 10 एक्स का पायनियर एडिशन और स्टैंडर्ड एडिशन उपलब्ध है. हालांकि, अब तक साफ नहीं है कि पायनियर एडिशन ही रेडमी 10 एक्स प्रो होगा.