Friday , 16 April 2021

शाओमी का फोल्डेबल स्मार्टफोन इस साल होगा लॉन्च, बाहर की तरफ मुड़ेगी स्क्रीन

नई दिल्ली (New Delhi) . शाओमी इस साल अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. एक लीक रिपोर्ट की मानें तो शाओमी इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को अपनी पॉप्युलर एमआई मिक्स सीरीज के तहत लॉन्च कर सकती है. डिस्प्ले सर्च की रॉस यंग की मानें तो शाओमी का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में एमआई मिक्स 4 प्रो मैक्स के नाम से लॉन्च किया जा सकता है.

यंग की इस बात को सही भी माना जा सकता है क्योंकि शाओमी अपनी एमआई मिक्स सीरीज में नई टेक्नॉलजी और फीचर ऑफर करती है. यंग ने आगे बताया कि शाओमी के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन का डिस्प्ले चाइना स्टार ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नॉलजी (सीएसओटी) सप्लाई करने वाली है. यह कंपनी टीसीएल की डिस्प्ले सब्सिडियरी है. कुछ दिन पहले ऐसी रिपोर्ट्स भी आई थीं, जिनमें कहा गया था कि शाओमी अपने फोल्डेबल फोन में सैमसंग का डिस्प्ले इस्तेमाल करेगी.

हालांकि, रॉस यंग ने बताया कि सैमसंग जरूर शाओमी को फोल्डेबल डिस्प्ले देने वाला है, लेकिन यह डिस्प्ले शाओमी के इन-फोल्डिंग स्मार्टफोन्स के लिए होगा जिसे कंपनी बाद में लॉन्च करेगी.यंग ने एक ट्विटर यूजर को रिप्लाई करते हुए कहा कि एमआई मिक्स 4 प्रो मैक्स में बाहर की तरफ फोल्ड होने वाला डिस्प्ले डिजाइन मिलेगा, जैसा पहले हुवावे मेट एक्सएस में देखा जा चुका है.

यंग ने यह भी अफवाहों का जिक्र करते हुए बता कि शाओमी के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में दिया गया डिस्प्ले फोल्ड होने पर 6.38 इंच का हो जाता है. शाओमी ने साल 2019 में पहली बार फोल्डेबल स्मार्टफोन के वर्किंग प्रोटोटाइप को शोकेस किया था. इसके बाद से ही यूजर्स को इस फोन के कमर्शल लॉन्च का इंतजार है. कंपनी ने इस फोन के लिए कई अलग-अलग डिजाइन का पेटेंट कराया है जिसमें एक पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला मॉडल भी शामिल है.

Please share this news